भारत में भी होगा यूरो कप का बुखार, सोनी नेटवर्क पर सीधा प्रसारण

मुबंई 13 जून (वार्ता) दुनिया भर में सर्वाधिक लोकप्रिय खेल फुटबाल की दिग्गज टीमों के बीच जोर आजमाइश शुक्रवार से जर्मनी में शुरु होने वाले यूईएफए यूरो 2024 में होगी वहीं इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के सोनी स्पोर्टस नेटवर्क में होने वाले प्रसारण के कमेंटरी बाक्स में भारत के दिग्गज फुटबालर सुनील छेत्री, बाइचुंग भूटिया के अलावा फ्रांस के पैट्रिस एवरा और डेविड जेम्सम मौजूद होंगे।

एक महीने तक चलने वाली प्रतियोगिता का ग्रुप चरण 26 जून तक चलेगा जबकि नॉकआउट मुकाबले 29 जून से शुरू होंगे। तीन बार के विजेता मेजबान देश जर्मनी को ग्रुप ए में रखा गया है जो शुक्रवार 14 जून को म्यूनिख फुटबॉल एरेना में स्कॉटलैंड के खिलाफ शुरुआती मैच खेलेंगे। जर्मनी/पश्चिम जर्मनी ने 1972 के बाद से हर यूरो में प्रदर्शन किया है। पश्चिम जर्मनी ने 1972 और 1980 संस्करण जीते, जबकि पुनर्मिलित जर्मनी ने यूरो ’96 में जीत हासिल की।

सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 में प्रतियोगिता का प्रसारण हिन्दी में किया जायेगा।सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने अपने लाइव स्टूडियो शो ‘फुटबॉल एक्स्ट्रा’ के लिए एक्सपर्ट पैनलिस्टों के एक समूह की घोषणा की है, जिसमें फ्रांस के पूर्व कप्तान पैट्रिस एवरा, भारत के पूर्व कप्तान सुनील छेत्री और बाईचुंग भूटिया, भारत के वर्तमान कप्तान और गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू, भारत के पूर्व फॉरवर्ड रॉबिन सिंह और पूर्व अंतरराष्ट्रीय सितारे डेविड जेम्स, डॉन हचिसन, टेरी फेलन, एशले वेस्टवुड तथा मार्क सी ग्रेव्स जैसे दिग्गज शामिल हैं। साथ ही मानस सिंह और अर्पित शर्मा जर्मनी से लाइव रिपोर्टिंग करेंगे।

यूईएफए यूरो 2024 फुटबॉल प्रशंसकों के लिए एक बड़ा आकर्षण होगा क्योंकि शीर्ष-10 फीफा रैंक वाली टीमों में से आठ इस हाई-ऑक्टेन प्रतियोगिता में भाग लेने वाली हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पुर्तगाल), हैरीकेन (इंग्लैंड), क्रिश्चियन एरिक्सन (डेनमार्क), काइलियन एम बाप्पे (फ्रांस) और टोनी क्रूस (जर्मनी) जैसे दिग्गज एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं।

ग्रुप ए में जर्मनी के अलावा स्कॉटलैंड, हंगरी, स्विट्जरलैंड है जबकि ग्रुप बी में स्पेन, क्रोएशिया, इटली, अल्बानिया,ग्रुप सी में स्लोवेनिया, डेनमार्क, सर्बिया, इंग्लैंड, ग्रुप डी में पोलैंड, नीदरलैंड, ऑस्ट्रिया, फ्रांस,ग्रुप ई में बेल्जियम, स्लोवाकिया, रोमानिया, यूक्रेन और
ग्रुप एफ में तुर्किये, जॉर्जिया, पुर्तगाल और चेकिया को जगह दी गयी है।
प्रतियोगिता का प्रारूप यूईएफए यूरो 2020 के समान होगा। प्रत्येक ग्रुप की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें नॉकआउट चरण में जगह बनायेंगी।
सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क टूर्नामेंट का पूरा लाइव प्रसारण अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगु, तमिल और बंगाली भाषाओं में करेगा।

Next Post

भ्रष्टाचार के आरोपी साबित खान को 05 वर्ष का कठोर कारावास

Thu Jun 13 , 2024
पन्ना ब्यूरो सहा.जिला लोक अभियोजन अधिकारी रोहित गुप्ता ने बताया कि दिनांक 17 नवंबर 2019 को आवेदिका श्रीमति कृष्णा सोनी, छात्रावास अधीक्षिका शा.अ.जा. कन्या महाविद्यालय छात्रावास पन्ना ने अनावेदक साबित खान जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग जिला पन्ना के विरूद्ध रिश्वत मांगने संबंधी पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त कार्यालय सागर को […]

You May Like