सिंगापुर विमान दुर्घटना में घायल यात्रियों को मिलेगा सहायता राशि

सिंगापुर, 11 जून (वार्ता) सिंगापुर एयरलाइंस ने गत मई में लंदन से सिंगापुर जा रही उड़ान के लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होने पर गंभीर रूप से घायल हुए यात्रियों को सहायता राशि देने की पेशकश की है।

मीडिया रिपोर्ट में मंगलवार को बताया गया कि एयरलाइन ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह मामूली चोटों वाले यात्रियों को 10 हजार डॉलर का भुगतान करेगी। इसके अलावा, अधिक गंभीर चोटों वाले यात्रियों के लिए एयरलाइन ‘उनकी तात्कालिक जरूरतों को पूरा करने के लिए 25 हजार डॉलर के अग्रिम भुगतान पर चर्चा कर रही है। कंपनी ने कहा कि वह सभी यात्रियों को पूरा किराया वापस करेगी, जिसमें वे यात्री भी शामिल हैं जिन्हें कोई चोट नहीं लगी है।

यात्रियों को यूरोपीय संघ या ब्रिटेन के नियमों के अनुसार देरी के लिए सहायता राशि मिलेगा। एयरलाइन ने सभी यात्रियों को तत्काल खर्च के लिये एक हजार डॉलर की पेशकश की और उनके परिवार के सदस्यों के लिए बैंकॉक जाने की व्यवस्था की ताकि वे यात्रियों से मिल सके।

गौरतलब है कि मई में बोइंग 777-300ईआर विमान लैंडिंग करते समय तेजी से 4.6 सेकंड में नीचे की तरफ आया और लगभग 178 फुट नीचे गिर गया। हादसे में विमान में सवार 211 यात्रियों में से कुछ एक ब्रिटिश यात्री (73) की मौत हो गयी और कुछ लोग गंभीर रूप से तथा कुछ मामूली रूप से घायल हुए थे। सभी को बैंकॉक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें कई ब्रिटिश, ऑस्ट्रेलियाई और सिंगापुर के नागरिक थे तथा 18 चालक दल के सदस्य थे।

Next Post

85 लाख की साइबर ठगी में दो गिरफ्तारियां 

Tue Jun 11 , 2024
इन्दौर: 85 लाख रूपये की सायबर ठगी में फर्जी बैंक खाता खुलवाने वाला निजी बैंक का मैनेजर व इन्दौर में रहकर डिलेवरी बॉय का काम कर रहा उ0प्र0 का युवक जिसके नाम से फर्जी फर्म का खाता खोला गया। दोनों आरोपियों को राज्य सायबर सेल, इन्दौर ने किया गिरफ्तार।*   […]

You May Like