यशोवर्धन ने जेईई एडवांस परीक्षा में मारी बाजी

यशोवर्धन के सपनों की नई उड़ान, आईआईटी में हुआ चयन

सिंगरौली : देश के सबसे कठिन प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक जेईई एडवांस्ड के नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं। जिसमें जिले में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अशोक सिंह परिहार के 17 वर्षीय सुपुत्र यशोवर्धन सिंह ने जेईई एडवांस परीक्षा में 15 हजार रैंक लाकर आईआईटी के लिए अपनी सीट पक्की कर ली।
इसी के साथ ही यशोवर्धन के सपने के उड़ान को पंख मिल गए हैं। बतौर एस्ट्रोनॉट अपना करियर बनाने का सपना देखने वाले यशोवर्धन सिंह ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सतना के किस्तु कला से की थी। वहीं दसवीं की पढ़ाई उन्होंने भोपाल स्थित संस्कार वेली से की। जिसके बाद आगामी पढ़ाई के लिए वह कोटा चले गए थे। 12वीं पास करते ही उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में जेईई एडवांस्ड परीक्षा को उतीर्ण कर अपने परिजनों समेत शिक्षकों का नाम रोशन कर दिया।

दिव्य प्रकाश ने जेईई परीक्षा में हासिल किया 212 वां रैंक
सिंगरौली। विंध्यनगर डी-पॉल विद्यालय में अध्ययनरत छात्र दिव्य प्रकाश पाण्डेय ने आईआईटी जेईई एडवांस परीक्षा परिणाम में विद्यालय एवं अपने परिवार का नाम रोशन किया है। 212 वां रैंक हासिल कर पूरे परिवार को गौरवांवित किया है। बताते चले की दिव्य प्रकाश पाण्डेय का अध्ययन डी-पॉल विंध्यनगर में हुआ है और उनके पिता प्रदुम्न पाण्डेय रिलायंस कोल माइंस में सिविल विभाग में पदस्थ हैं और वे मूलत: यूपी के गांजीपुर जिले के रहवासी हैं। दिव्य प्रकाश के इस उपलब्धि पर विद्यालय एवं परिवार में खुशी का माहौल है।

Next Post

बच्चों के उत्साह ने निगम को एक नयी ऊर्जा दी है: डीके

Mon Jun 10 , 2024
नगर निगम में चित्रकला और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन, बच्चों ने बताए चित्रकला के माध्यम से जल संरक्षण के उपाय सिंगरौली : प्रदेश सरकार की मंशानुरूप जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत विभिन्न आयोजन किया जा रहे हैं। जिससे पानी को संरक्षित किया जा सके।इस कड़ी में नगर पालिका निगम […]

You May Like