दिल्ली के लोगों के ख़िलाफ़ षडयंत्र रच रही हरियाणा सरकार : जलमंत्री आतिशी

नयी दिल्ली, 07 जून (वार्ता) दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा सरकार लगातार दिल्ली के हिस्से का पानी रोककर यहाँ के लोगों के ख़िलाफ़ षडयंत्र रच रही है।

सुश्री आतिशी ने आज वजीराबाद बैराज का निरीक्षण करने के बाद कहा कि हरियाणा सरकार दिल्ली के हक का पूरा पानी नहीं दे रही है। इसके कारण जल स्तर दो जून के 671.3 फुट की तुलना में सात जून को घटकर 669.7 फुट रह गया है।

उन्होंने कहा कि दो जून से जब से पानी का ये मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में पहुँचा है तभी से हरियाणा ने लगातार दिल्ली की ओर यमुना में पानी छोड़ना कम कर दिया है। इसका नतीजा है कि, दो जून को वज़ीराबाद बैराज स्थित बैराज में पानी का स्तर 671.3 फुट था जो सात जून को घटकर 669.9 फीट पर आ गया है।

जलमंत्री ने कहा,“ दिल्ली अपनी पूरी पानी की सप्लाई के लिए यमुना नदी पर निर्भर है। यमुना नदी में वही पानी आता है जो हरियाणा से छोड़ा जाता है। यमुना में आने वाला पानी वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट को मिलता है। जब हरियाणा से यमुना में पानी ही कम आएगा तो वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट पानी कहां से पानी उत्पादित करेगा? इसका असर सप्लाई पर पड़ेगा और लोगों को परेशानी होगी।”

Next Post

समन्ना तिराहे पर कुंडलपुर,बांदकपुर प्रवेश द्वार का निर्माणाधीन ऊपरी हिस्सा गिरने से तीन मजदूर मलवे में दबकर घायल, लाया गया जिला अस्पताल 

Fri Jun 7 , 2024
नवभारत न्यूज दमोह. कुंडलपुर मार्ग पर निर्माणाधीन प्रवेश द्वार का ऊपर का हिस्सा शुक्रवार दोपहर अचानक से गिर गया और तीन मजदूर मलवे में दब गए.शुक्रवार दोपहर हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी के हालात बन गए और अन्य मजदूरों ने स्थानीय लोगों की मदद से मलवे में दबे मजदूरों […]

You May Like