सर्वाधिक अवैध उत्खनन पन्ना मे, सरकारी कर्मचारी भाजपा के नौकर की तरह कर रहे कार्य – पटवारी

सुरेश पाण्‍डेय पन्‍ना

आज समाजवादी पार्टी से खजुराहो लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती मीरा दीपनारायण यादव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद विशाल आम सभा को सपा एवं कांग्रेस नेताओं ने सम्बोधित किया। मुख्य रूप से पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी एवं सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं कांग्रेस नेता विवेक तन्खा उपस्थित रहे। नामांकन सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन की ओर से लोकसभा क्षेत्र खजुराहो से मीरा दीप नारायण को प्रत्याशी बनाया गया है यदि देश में भ्रष्टाचार अत्याचार एवं रंगा बिल्ला के आतंक से मुक्ति पाना है तो 2024 में हो रहे लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को चुनना अति आवश्यक है। केन्द्र की भ्रष्ट सरकार को उखाड फेंकने के लिए इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार जो कि समाजवादी के चुनाव चिन्ह से लड़ रही हैं उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर यहां से खनन माफियाओं एवं भ्रष्टाचारियों के आतंक से मुक्ति दिलायें। उन्होंने कहा कि चूंकि सरकार एवं सरकार की प्रशासनिक मशीनरी पूर्णतः भाजपा के इशारे पर चल रही है इसके लिए हमारे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा कोर्ट में भ्रष्टाचारियों को घसीटने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं छतरपुर के पूर्व विधायक पज्जन भैया को सम्पूर्ण बुंदेलखंड के चुनाव की कमान सौंपने का सुझाव कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी को दिया।

वहीं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हांथ के पंजे एवं साईकिल का गहरा सम्बंध पहले से ही रहा है। बिना हांथ के पंजे के साईकिल नहीं चलेगी इसलिए पंजा एवं साईकिल दोनों दल मिलकर इस सीट से सपा प्रत्याशी श्रीमती मीरा यादव को विजयी बनाकर भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाएं। चुनावी बांड की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विवेक तन्खा लड़ रहे हैं। भाजपा सरकार ने जितने फर्जी मामले कांग्रसे एवं विपक्षी दलों पर लादें हैं इसकी लड़ाई भी लड़ी जा रही है। अधिकारी सरकार के नौकर न बन भाजपा के नौकर बन कार्य कर रहे हैं। सरकारी अमला भले ही भाजपा के इशारे पर काम कर रहा है लेकिन भ्रष्टाचारियों को कोर्ट में घसीटने का कार्य कांग्रेस करेगी। डबल इंजन की सरकार में महंगाई कई गुना बढ़ गई है। दो करोड़ बेरोजगारों को हर वर्ष रोजगार देने का वादा झूठा निकला। काला धन वालों से चंदा लेकर उनको भी भाजपा सरकार ने बचा लिया। लोकसभा खजुराहों के पन्ना एवं कटनी में न मेडिकल कॉलेज आ सका न अन्य कोई उद्योग। बाहरी खनिज माफिया यहां से अवैध रेत का उत्खनन कर अपनी तिजोरियां भर रहे है। गेंहू एवं धान के समर्थन मूल्य की घोषणा अनुसार किसानों को दाम नहीं मिल रहे हैं। लाडली बहना के लिए तीन हजार घोषणा खोखली साबित हुई पूरे कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं नेतागण यह समझे की चुनाव सपा नहीं कांग्रेस लड़ रही है। सभा को दीप नारायण यादव, पूर्व मंत्री राजा पटेरिया, लोकसभा क्षेत्र से आये विभिन्न जिलों के पार्टी अध्यक्ष सहित भारी संख्या एवं सपा एवं कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

Next Post

नामांकन दाखिल कराने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सहित अध्यक्ष पहुंचे रीवा, भाजपा पर साधा निशाना, कहा लोकतंत्र खतरे में

Thu Apr 4 , 2024
कांग्रेस प्रत्याशी नीलम मिश्रा ने भरा नामांकन, नामांकन सभा के बाद कलेक्टे्रट पहुंची रैली, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित पूर्व मंत्री अरूण यादव रहे मौजूद नवभारत न्यूज रीवा, 4 अप्रैल, लोकसभा क्षेत्र रीवा से कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा ने गुरूवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके पूर्व वृन्दावन गार्डन […]

You May Like