कांगो में हमले में आठ शांति सैनिक घायल

गोमा, 17 मार्च (वार्ता) कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (डीआरसी) में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के कम से कम आठ शांति सैनिक (मोनुस्को) शनिवार को एक हमले में घायल हो गए।

मोनुस्को ने शनिवार देर रात प्रकाशित एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह हमला पूर्वी प्रांत उत्तरी किवु की राजधानी गोमा से लगभग 20 किमी दूर स्थित साके शहर में हुआ।

मोनुस्को की प्रमुख बिंटौ कीता ने हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि पीड़ितों में से एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

ब्लू हेलमेट को कई हफ्तों से उत्तरी किवु में ऑपरेशन स्प्रिंगबॉक के हिस्से के रूप में तैनात किया गया है, जहां मोनुस्को और डीआरसी सशस्त्र बल (एफएआरडीसी) सशस्त्र समूहों, विशेष रूप से 23 मार्च आंदोलन (एम23) के विद्रोह का मुकाबला करने के लिए संयुक्त कार्रवाई कर रहे हैं।

सुश्री कीता ने नागरिकों के खिलाफ सभी सशस्त्र समूहों की हिंसा को तत्काल रोकने का आह्वान करते हुए नागरिक आबादी की रक्षा के लिए एफएआरडीसी के साथ संयुक्त और एकतरफा गश्त को मजबूत करने के लिए मोनुस्को की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

उन्होंने कहा, “मैं विशेष रूप से एम23 सशस्त्र समूह से हथियार डालने का आह्वान करती हूं।

Next Post

श्रीलंका नौसेना ने 21 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया

Sun Mar 17 , 2024
रामेश्वरम (तमिलनाडु), 17 मार्च (वार्ता) श्रीलंका की नौसेना ने रविवार को द्वीप राष्ट्र के विशिष्ट आर्थिक क्षेत्र (ईईजेड) में कथित तौर पर गैरकानूनी मछली पकड़ने की गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 21 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया और दो मशीनीकृत मछली पकड़ने वाली नावों को जब्त कर […]

You May Like