शॉर्ट सर्किट से अस्पताल के स्टोर रूम में भडक़ी आग

एम्बूलेंस चालक ने बुझाई आग
ग्वालियर: भीषण गर्मी का दौर जारी है। बढ़ते तापमान ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। आलम ये है कि बिजली लोड बढऩे से विद्युत उपकरणों में अचानक आग लग रही है। ऐसा ही एक मामला डबरा से सामने आया है यहां शासकीय अस्पताल परिसर में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में र्शार्ट सर्किट से अस्पताल के स्टोर रूम में रखे बिजली के उपकरणों में भीषण आग भडक़ गयी। आग के कारण अस्पताल में हडक़प मच गयाा।

अस्पताल परिसर में ट्रांसफार्मर में अचानक हुये सर्किट से स्टोर रूम में भडक़ी आग से लोग सहम गये। और इधर उधर भागने लगे। वहां मौजूद अस्पताल का स्टाफ भी आग देखकर इधर उधर हो गया। तभी वहां मौजूद एक एंबुलेंस चालक किशोर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल अग्निशमन यंत्र से फायर कर आग पर काबू पाया।
गनीमत रही की तत्काल आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान बड़ा हादसा भी हो सकता था।

स्टोर रूम में ऑक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य अस्पताल संबंधी सामग्री कागज के डिब्बों में रखी हुई थी। एंबुलेंस चालक किशोर ने बताया की आग लगते देख स्टाफ के लोग घबरा गए। एंबुलेंस चालक ने अग्निशमन सिलेंडर उठाए और जलती हुई आग पर फायर कर दिए। आग बुझाने में दो सिलेंडर लगे जब आग पर काबू पाया गया।स्मरणीय है कि डबरा अंचल का तापमान 45 से 47 डिग्री के आसपास उतार चढ़ाव पर है। ऐसे में बढ़ती गर्मी से लोग परेशान है। वहीं तापमान के कारण विद्युत उपकरण भी लोड बढऩे से आग का शिकार हो रहे है।

Next Post

झारखंड में एनडीए गठबंधन को बढ़त

Tue Jun 4 , 2024
रांची, 04 जून मई (वार्ता) झारखंड में शुरूआती रुझान में भाजपा गठबंधन अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से 10 सीटों पर एनडीए गठबंधन आगे चल रही है जबकि तीन सीटों पर इंडिया गठबंधन बढ़त बनाए हुए हैं। गोड्डा लोकसभा सीट से भाजपा के निशिकांत […]

You May Like