मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप से मनसुख ने निकाला नामांकन

महापौर के दो प्रत्याशी चुनाव मैदान से हटे,गेंदलाल ने भी पर्चा वापस लिया
सतना:नगर निगम सतना के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से असंतुष्ट होकर पर्चा दाखिल करने वाले पूर्व जिला उपाध्यक्ष मनसुख सिंह पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के सीधे हस्तक्षेप के बाद अपना नामांकन वापस ले लिया.महापौर प्रत्याशियों में पर्चा वापस लेने वालों में कांग्रेस के बागी उम्मीदवार गेंदलाल पटेल भी शामिल थे.नामांकन वापसी के अंतिम दिन बुधवार को महापौर पद के दो दावेदारों ने अपना फार्म वापस लेकर चुनाव को त्रिकोणीय बना दिया है. कांग्रेस के बागी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी सईद अहमद की चुनाव में मौजूदगी मुकाबले को दिलचस्प बना दी है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार श्री पटेल की नाराजगी को दूर करने की कोशिशें पिछले कई दिनों से चल रही थी.स्थानीय संगठन के प्रयासों को जब ज्यादा तब्बजो नही मिली तो इस मामले में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीधे हस्तक्षेप करते हुए श्री पटेल की नाराजगी दूर करने की कोशिश की. बताया गया है कि उन्हें पिछले 40 वर्षों से पार्टी के साथ नाता रखने का वास्ता देते हुए मैदान से हट जाने की सलाह दी गई. साथ ही यह आश्वासन दिया गया कि मुख्यमंत्री सतना प्रवास के दौरान मुलाकात कर उनकी समस्याओं का समाधान कर देंगे.जानकारों की राय है कि श्री पटेल के हटने से भाजपा के अंदर अन्तर्विरोध की स्थितियां करीब-करीब समाप्त हो जाएगी.

मनसुख पटेल ने भी यह स्वीकार किया है कि वे भाजपा प्रत्याशी योगेश ताम्रकार के पक्ष में मैदान से हट रहे हैं.दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी के लिए पिछड़े वोटों की समस्या पैदा कर रहे गेंदलाल के पर्चा वापस लेने से वह दिक्कत भी समाप्त हो गई है. हालांकि गेंदलाल पटेल भी बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं जिससे उनका समर्थन श्री अहमद के पक्ष में ही होगा.उन्होंने भी पर्चा वापस लेने के बाद अपना समर्थन बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में व्यक्त किया है. चुनाव में अब सब की निगाहें मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री के दौरे पर टिकी है. इसी सप्ताह दोनों नेताओं के दौरे होने वाले हैं.

नव भारत न्यूज

Next Post

शादी में आए भटके हुए बुजुर्ग को पुलिस ने परिजनों से मिलाया

Thu Jun 23 , 2022
पुलिस की मानवीय चेहरा आया सामने इंदौर: इंदौर पुलिस का मानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया. भोपाल से इंदौर में शादी में आए भटके हुए बुजुर्ग के परिजनों का पता लगाकर उनके पास पहुंचाया.परिजन अपने बुजुर्ग को सुरक्षित पाकर हुए भावुक, इंदौर पुलिस को सहृदय से धन्यवाद दिया. थाना […]