नाबालिग भाई ने दुष्कर्म कर गला दबाकर की थी हत्या, माँ सहित चार गिरफ्तार

तीन माह पूर्व हुई 9 साल की बच्ची की अंधी हत्या का खुलासा

नवभारत न्यूज

रीवा, 26 जुलाई, जवा थाना अन्तर्गत 9 साल की बच्ची की अंधी हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. नाबालिग भाई ने दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर हत्या की थी, जिसमे उसकी माँ भी शामिल थी. पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी विवेक सिंह ने पूरे मामले का खुलासा किया.

एसपी विवेक सिंह ने बताया कि जवा थाना अन्तर्गत अप्रैल महीने में एक 9 वर्षीय बच्ची का शव घर में पड़ा मिला था. सूचना मिलने पर एसडीओपी सहित थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे थे और शव का पीएम कराया गया तो पीएम मे दुष्कर्म कर हत्या किये जाने की बात सामने आई थी. जिसके बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओ के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियो की तलाश शुरू की. लेकिन पुलिस को कुछ नही मिला. लिहाजा एसआईटी टीम का गठन किया. विवेचना के दौरान पाया गया कि घटना स्थल जो मृतिका का घर था वहां पर गृह प्रवेश के कोई साक्ष्य नही मिले धटना में अपराधी के घटना से बाहर जाने के भी कोई साक्ष्य नही मिले. जिस प्रकार से घर के अंदर धटना घटित हुई थी जिसे घर के किसी सदस्य के द्वारा सुना एवं देखा भी नही गया तथा सर्वप्रथम घरवालो ने मृतिका की मृत्यु कीडे काटने से होना लोगो को बतायाघटनाकी परिस्थितियों को देखते हुए परिस्थितिजन साक्ष्य एकत्र करते हुए मुखबिरतंत्र के माध्यम से तकनीकी साक्ष्यों को एकत्रित करने पश्चात संदिग्ध 50 लोगों से बारीकी से पूछताछ कर संदिग्धों का मेडिकल परीक्षण उपरांत वैज्ञानिक साक्ष्य के आधार पर तथा मुखबिर की सूचना से घटना के संबंध में मृतिका के घर के सदस्यों से बारीकी से पूछताछ की गई तो पूरा मामला खुलकर सामने आया. एसपी ने पूरी टीम को इनाम देने की घोषणा की.

दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर की थी हत्या

एसपी ने बताया कि मृतिका की माँ व मृतिका का बड़ा भाई एवं मृतिका की बड़ी बहनों द्वारा लगातार अपने बयान को बदल-बदल कर बताया जा रहा था तब शंका के आधार पर गहन पूछताछ करने पर सभी के द्वारा जुर्म स्वीकार कर उक्त घटना के संबंध में बताया गया. मृतिका व मृतिका का बडा भाई रात्रि में दोनों साथ में सो रहे थे, मृतिका के भाई ने मोबाइल पर अश्लील वीडियो देखे थे एवं उस वीडियो के प्रभाव से उत्तेजित हो कर मृतिका के भाई ने अपने बगल में सो रही छोटी बहन का मुंह दबाकर गलत काम किया. मृतिका के बोलने पर की मैं पापा को बता दूंगी तब मृतिका का बड़ा भाई मृतिका का गला दबा दिया. मृतिका का भाई स्वयं जा कर अपनी मां को जगाया एवं घटना की बात बताई. मां के द्वारा बच्ची के सिसकने पर श्वांस देखी गई जिस पर मृतिका के भाई के द्वारा पुन: गला दबा कर उसकी हत्या कर दी गई. मृतिका की दोनो बहने जग गई थी और उनको इस घटना की जानकारी हुई तब सबने मिलकर घटना स्थल बदला और सभी के द्वारा गुमराह कर पुलिस को अपनी जांच से दूर करने का प्रयास किया. मामले में चार आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है.

Next Post

बारिश के मौसम में अपनाएं सतर्कता और सवाधानी: डॉ. रवीन्द्र  

Fri Jul 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email   * पुलिस अधीक्षक ने बचाव के लिए जारी की एडवाइजरी नवभारत न्यूज सीधी 26 जुलाई ।पुलिस अधीक्षक डॉ. रविंद्र वर्मा द्वारा बरिश के मौसम में होने वाली संभावित दुर्घटनाओं से बचाव हेतु एडवाइजरी जारी की है। […]

You May Like