पुलिस ने रात में की कॉम्बिंग गश्त

292 बदमाशों पर की कार्रवाई
डोजियर भरवाकर दी हिदायत

इंदौर: शहर में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा समय समय पर कॉम्बिंग गश्त जैसी मुहिम लगातार चला रही हैं. जिसके तहत पुलिस ने शनिवार की देर रात्रि मे कॉम्बिंग गश्त के दौरान शहर भर में अराजकता फैलाने वाले गुंडे बदमाशों के साथ अवैधानिक गतिविधियों में शामिल रहने वाले 704 बदमाशों को चेक कर 292 पर कार्रवाई की गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता के दिशा निर्देशनों पर शहर भर में चलाई जा रही कॉम्बिंग गश्त के दौरान प्रमुख चौराहों पर पुलिस दल तैनात किए गए. जहां पर उन्होंने शहर में अराजकता फैलाने वाले सात सौ से अधिक अपराधियों को पकड़कर उन पर कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने विभिन्न प्रकरणों में फरार 253 वारंटियों को पकड़ कर उनके वारंट तामील किए. इसी दौरान पुलिस के हत्थे एक ऐसा आरोपी भी धराया जो लंबे समय से फरार चल रहा था. पुलिस ने इस दौरान अवैध शराब के प्रकरण में फरार चल रहे ऐसे 11 अपराधियों को भी धरदबोचा हैं.

वहीं अवैध हथियार लेकर घूम तीन अरोपियों को पकड़ कर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें हवालात में पहुंचा. इसी तरह कॉम्बिंग गस्त के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले 6 आरोपियों पर भी कार्रवाई की गई. वहीं कुछ आदतन अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई 110 आरोपियों पर सीआरपीसी की धारा 110 में 13 अपराधियों के खिलाफ. धारा 151 के तहत 22, धारा 107/116 में 28 अपराधियों को पकड़ कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई. धारा 122 में 2 तथा अन्य धाराओं में 65 बदमाशों व असामाजिक तत्वों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई।

शराब पीकर वाहन चलाने वाले भी 52 धराए
कॉम्बिंग गश्त के दौरान शहर की विभिन्न सड़कों पर शराब पीकर वाहन चलाने वाले 52 वाहन चालकों को रोक कर उनकी जांच की तो पाया गया कि वह शराब या किसी भी प्रकार का अन्य नशा कर वाहन चला रहे थे. इस पर पुलिस ने उनके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालानी कार्रवाई करते हुए उन्हें आर्थिक दंड से दंडित किया. कॉम्बिंग गश्त के दौरान तीन सौ से ज्यादा निगरानीशुदा गुंडे बदमाशों के साथ नकबजनी करने वाले, निगरानीशुदा बदमाश, चाकूबाजों, ड्रग पैडलरों, जिलाबदर ओर रासुका के मामले में फरार चल रहे अपराधियों को भी पकड़ कर उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई करते हुए जांच शुरु की. इस दौरान कुछ बदमाशों से डोजियर भी भरवाए गए

Next Post

चुनाव: वैध मतों का छठा हिस्सा नहीं तो जमानत जप्त.

Mon Jun 3 , 2024
जबलपुर:लोकसभा चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार अपनी निक्षेप राशि या सुरक्षा निधि गंवा बैठेंगे जिन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र में कुल डाले गये वैध मतों के छठवें हिस्से से कम या बराबर मत प्राप्त होंगे।आयोग के निर्देशों के मुताबिक कुल वैध मतों के 16.66 प्रतिशत अथवा छठवें हिस्से से कम या बराबर […]

You May Like