विश्व मुक्केबाजी का सदस्य बना भारतीय मुक्केबाजी महासंघ

नयी दिल्ली (वार्ता) भारतीय मुक्केबाजी महासंघ शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) से नाता तोड़कर विश्व मुक्केबाजी का सदस्य बन गया।

आज यहां इस अवसर पर बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, “मुक्केबाजी की स्थिरता के लिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि यह अपना ओलंपिक दर्जा बरकरार रखे, इसलिए हम विश्व मुक्केबाजी में शामिल होकर प्रसन्न हैं और खेल के भविष्य के विकास को आकार देने और दुनिया भर के मुक्केबाजों के लिए एक उज्जवल भविष्य प्रदान करने के लिए कार्यकारी बोर्ड और हमारे साथी सदस्यों के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।

उन्होंने कहा कि वह खेल के विकास के लिए विश्व मुक्केबाजी के कार्यकारी बोर्ड के साथ मिलकर काम करेंगे ताकि दुनिया भर के मुक्केबाजों को अच्छा भविष्य मिल सके।

विश्व मुक्केबाजी के अध्यक्ष बोरिस वैन डेर वोर्स्ट ने कहा, “भारत अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी में एक बहुत ही महत्वपूर्ण देश है और हम बढ़ते विश्व मुक्केबाजी परिवार में बीएफआई का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।
यह एक बहुत ही रोमांचक कदम है जो एशिया में हमारी उपस्थिति को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा और मैं अपने साझा लक्ष्यों को प्राप्त करने में बीएफआई के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने महीनों पहले चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर राष्ट्रीय महासंघ अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) से जुड़ा रहा तो 2028 लॉस एंजिलिस ओलंपिक से इस खेल को हटाया जा सकता है।

Next Post

निशांत देव ने मुक्केबाजी के पुरुष वर्ग में हासिल किया पहला पेरिस ओलंपिक कोटा

Sat Jun 1 , 2024
बैंकॉक (वार्ता) भारतीय मुक्केबाज निशांत देव ने शुक्रवार को वर्ल्ड ओलंपिक बॉक्सिंग क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट केे सेमीफाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा हासिल किया। आज यहां थाईलैंड के बैंकॉक में आयोजित स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बनाते हुए निशांत देव ने पुरुषों के 71 किग्रा वर्ग […]

You May Like