भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना से 5-0 से हारी

एंटवर्प (वार्ता) सलीमा टेटे की अगुवाई में भारतीय महिला हॉकी टीम को एफआईएच प्रो लीग 2023-24 के यूरोप चरण के पहले मुकाबले में बुधवार को अर्जेंटीना से 5-0 हार का सामना करना पड़ा।

बेल्जियम के बंदरगाह शहर में एंटवर्प में खेले गये इस मुकाबले में अर्जेंटीना के लिए ऑगस्टा गोरजिलाने (13वें मिनट में), वैलेंनटीना रापोसो (24वें मिनट में) विक्टोरिया मिरांडा (41वें मिनट में) और जुलीएटा जानकुनास (53वें और 59वें मिनट में) ने गोल किए।

अर्जेंटीना की टीम ने खेल के चौथे मिनट में ही पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर ली। भारतीय खिलाड़ी उदिता ने अपने ही सर्कल में लेग फाउल कर विपक्षी टीम को पहला पेनल्टी करने का अवसर दे दिया।

लेकिन भारतीय गोलकीपर बिचू देवी ने अर्जेंटीना की टीम द्वारा किए गए ड्रैग फ्लिक को सेव करके टीम को मैच में पिछड़ने से बचा लिया। इसके बाद भी अर्जेंटीना ने भारतीय टीम पर दबाव बनाए रखा और खेल के 13वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करके 1-0 की बढ़त बना ली।

पहले क्वार्टर के अंत तक भारत को कोई सफलता हाथ नहीं लगी। वहीं अर्जेंटीना ने तीन पेनल्टी हासिल किए जिसमें उन्होंने एक को गोल में तब्दील किया।

खेल का दूसरा क्वार्टर भी अर्जेंटीना के नाम ही रहा। भारतीय टीम गोल की तलाश में लगातार संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही थी। अर्जेंटीना ने खेल के 24वें मिनट में स्कोर में इजाफा करते हुए भारत को बैकफुट पर धकेल दिया।

पहले हाफ के बाद जब भारतीय टीम मैदान पर लौटी तो उनके पास खेल में वापसी करने का मौका था। विश्व की 9वें नंबर की भारतीय टीम ने आक्रामक खेल दिखाने की कोशिश की लेकिन अर्जेंटीना के डिफेंडरों ने उन्हें असफल कर दिया और खेल के अंतम क्वार्टर में पहुंचने से पहले एक और गोल करते हुए मैच में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली।

अब हरेंदर सिंह की भारतीय टीम के लिए वापसी करना बेहद मुश्किल हो गया। रोसियो सांचेज की टीम ने अंतिम और चौथे क्वार्टर में दो और गोल करके भारत की वापसी के सभी द्वार बंद कर दिए और इस मैच को 5-0 से जीत लिया।

भारतीय टीम अगला मैच गुरुवार को विश्व की दूसरे नंबर की बेल्जियम से होगा।

Next Post

नोएडा एफसी ने गढ़वाल यूनाइटेड को हराया

Thu May 23 , 2024
नयी दिल्ली (वार्ता) नेहरू स्टेडियम पर खेले जा रहे ए डिवीजन मुकाबलों में नोएडा एफसी ने गढ़वाल यूनाइटेड को प्लेयर ऑफ द मैच मनीष सुयाल के गोल से पराजित किया। वहीं दूसरे मुकाबले में वारियर को यंग ब्वायज ने 2-2 पर रोक कर अंक बांट लिए। वारियर के लिए लालजामराविया […]

You May Like