अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

अल्माटी 24 जून (वार्ता) भारतीय एथलीट नयना जेम्स और सर्वेश अनिल कुशारे ने कोसानोव मेमोरियल 2024 एथलेटिक्स मीट में क्रमशः महिलाओं की लंबी कूद और पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया।

 

कजाकिस्तान के अल्माटी में रविवार को संपन्न हुए इस दो दिवसीय टूर्नामेंट भारतीय एथलीट नयना जेस ने (6.39) मीटर छलांग लगाकर महिलाओं की लंबी कूद स्पर्धा में और सर्वेश कुशारे ने 2.23 मीटर छलांग लगाकर ऊंची कूद स्पर्धा का खिताब जीते।

 

शनिवार को हुई इस स्पर्धा में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता नयना जेम्स, सात महिलाओं की फील्ड में (6.39) मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ शीर्ष स्थान पर रहीं। कजाकिस्तान की अनास्तासिया रिपाकोवा (6.06 मीटर) के साथ दूसरे और एकातेरिना अवदेयेंको (5.78 मीटर) तीसरे स्थान पर रहीं।

 

नयना का ताइवान एथलेटिक्स ओपन के बाद अंतरराष्ट्रीय मीट में दूसरा खिताब है। इसके अलावा उन्होंने मार्च में इंडियन ओपन जंप प्रतियोगिता जीतने के लिए 6.67 मीटर का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

 

इस बीच, पुरुषों की ऊंची कूद प्रतियोगिता में भारत के सर्वेश अनिल कुशारे ने अपने सत्र के सर्वश्रेष्ठ 2.23 मीटर की बराबरी करते हुए पहला स्थान हासिल किया। उज्बेकिस्तान के अमीर नागाएव (2.14 मीटर) स्कोर के साथ दूसरे और कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर टिमोशिन (2.08 मीटर) तीसरे स्थान पर रहे।

 

पुरुषों की ट्रिपल जंप प्रतियोगिता में, एल्डोज पॉल ने 15.51 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाकर पांचवां स्थान हासिल किया। उज्बेकिस्तान के इवान डेनिसोव ने 16.26 मीटर के साथ प्रतियोगिता जीती।

 

पुरुषों की 800 मीटर स्पर्धा में सोमनाथ चौहान (1:49.35) और अंकेश चौधरी (1:49.43) क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। ईरान के शोभन अहमदी ने 1:49.01 का समय लेकर शीर्ष स्थान हासिल किया।

Next Post

श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

Mon Jun 24 , 2024
लागोस 24 जून (वार्ता) श्रीजा अकुला ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर के एकल के फाइनल मुकाबले में चीन की डिंग यिजी को हराकर खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ वह यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं हैं।   नाइजीरिया के सर मोलेड ओकोया थॉमस इंडोर […]

You May Like