निमहांस को डब्ल्यूएचओ का पुरस्कार

नयी दिल्ली 31 मई (वार्ता) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने वर्ष 2024 के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के बेंगलुरु में राष्ट्रीय महत्व के संस्थान राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य एवं तंत्रिका विज्ञान संस्थान (निमहांस ) को स्वास्थ्य सेवा सुविधाओं की श्रेणी में नेल्सन मंडेला पुरस्कार से सम्मानित किया है।

 

मंत्रालय ने शुक्रवार को यहां बताया कि डब्ल्यूएचओ का यह पुरस्कार स्वास्थ्य सेवा और सुविधा के संवर्धन में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले व्यक्तियों, संस्थानों और सरकारी या गैर-सरकारी संगठनों को प्रदान किया जाता है।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने इस पुरस्कार से सम्मानित होने पर निमहांस को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह समावेशी स्वास्थ्य सेवा में भारत के प्रयासों की मान्यता है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सचिव अपूर्व चंद्रा ने मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में भारत के प्रयासों और अग्रणी कार्य की मान्यता पर प्रसन्नता व्यक्त की और इस उपलब्धि के लिए संस्थान को बधाई दी।

 

निमहांस की निदेशक डॉ. प्रतिमा मूर्ति ने कहा, “ हमें प्रतिष्ठित स्वास्थ्य सेवा एवं सुविधा संवर्धन के लिए नेल्सन मंडेला पुरस्कार प्राप्त करने पर बेहद गर्व है। यह मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के हमारे मिशन को जारी रखने के हमारे संकल्प को मजबूत करता है।

Next Post

सितंबर में क्रूज पर होगा विश्व का पहला अंतर्राष्ट्रीय बी टू बी वेडिंग सम्मेलन

Fri May 31 , 2024
नयी दिल्ली 31 मई (वार्ता) विवाह समारोह के आयोजन पर पहला अंतर्राष्ट्रीय बी – टू – बी सम्मेलन इस वर्ष सितंबर में सिंगापुर में एक क्रूज (जहाज) पर होगा जिसमें देश विदेश की 300 से अधिक कंपनियां भाग लेंगी।   इंटरनेशनल कांग्रेस ऑफ़ इवेंट इंडस्ट्री (आईसीईआई) के संयोजक गुंजन सिंघल […]

You May Like