सितंबर में क्रूज पर होगा विश्व का पहला अंतर्राष्ट्रीय बी टू बी वेडिंग सम्मेलन

नयी दिल्ली 31 मई (वार्ता) विवाह समारोह के आयोजन पर पहला अंतर्राष्ट्रीय बी – टू – बी सम्मेलन इस वर्ष सितंबर में सिंगापुर में एक क्रूज (जहाज) पर होगा जिसमें देश विदेश की 300 से अधिक कंपनियां भाग लेंगी।

 

इंटरनेशनल कांग्रेस ऑफ़ इवेंट इंडस्ट्री (आईसीईआई) के संयोजक गुंजन सिंघल ने कल देर शाम यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि ब्लैक रॉक होटल और रिसॉर्ट के सहयोग से आयोजित किए जा रहे इस अभिनव महोत्सव का नाम राजस्थान की तर्ज पर “क्रूजेस्तान- 2024” रखा गया है। इस अवसर पर रिसॉर्ट्स वर्ल्ड क्रूज के अध्यक्ष माइकल गोह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष – इंटरटेटमेंट कोलिन केर, बिक्री एवं विपणन उपाध्यक्ष नरेश रावल, वेडिंग वोव (चेन्नई) के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दक्षिणा नायडू मूर्ति, फोर्ट राजवाड़ा जैसलमेर के विनय खोसला, वेडिंग अफेयर्स पत्रिका के संस्थापक रजनीश राठी मौजूद थे।

 

श्री सिंघल ने बताया गया कि फोर्ट राजवाड़ा जैसलमेर (राजस्थान) और वेडिंग वोव (चेन्नई) के सहयोग से आगामी 17 से 20 सितंबर तक सिंगापुर में एक क्रूज़ पर ब्लैक रॉक होटल और रिसॉर्ट के सहयोग से चार दिवसीय सम्मेलन होगा। इसमें भारत और दुनिया भर के 300 से ज़्यादा प्रतिष्ठित विवाह समारोह आयोजक भाग लेंगे। इस तरह का अनूठा सम्मेलन विश्व में पहली बार आयोजित किया जा रहा है। जिसमें भारत और दुनिया भर के विभिन्न देशों संयुक्त अरब अमीरात, यूरोप, ब्रिटेन, तुर्की, श्रीलंका, हांगकांग और सिंगापुर आदि से प्रतिनिधि भाग लेंगे।

 

श्री सिंघल ने बताया कि सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों का दल समुद्री यात्रा करते हुए फुकेत जाएगा और समुद्री मार्ग से ही वापस सिंगापुर आएगा।

 

रिसॉर्ट्स वर्ल्ड क्रूज के अध्यक्ष माइकल गोह ने कहा कि क्रूज़ेस्तान- 2024 का उद्देश्य भविष्य की शादियों और सम्मेलनों के लिए एक शानदार स्थल के रूप में क्रूज की अपार संभावनाओं को सामने लाना है।

 

श्री सिंघल ने बताया कि क्रूज़स्तान-2024 शादी की योजना बनाने वाले समूह के उद्योग में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा। डेस्टिनेशन मैरिज एवं शादी की योजना बनाने का उद्योग तेजी से बढ़ रहा है। विवाह करने वाले जोड़े अपने जीवन के इस खास दिन को मनाने के लिए अनोखे और यादगार तरीके खोजते हैं। क्रूज पर विवाह समारोह सभी अतिथियों को एक अद्वितीय एवं रोमांचक अनुभव हो सकेगा।

Next Post

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में पुनर्मतदान की याचिका की खारिज, हाई कोर्ट जाने को कहा

Fri May 31 , 2024
नयी दिल्ली, 31 मई (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने बिहार के मुंगेर संसदीय क्षेत्र में कथित तौर पर कई मतदान केंद्रों पर कब्जे और कमजोर वर्ग के लोगों को मतदान नहीं करने देने का आरोप लगाते हुए उन जगहों पर पुनर्मतदान का निर्देश‌ चुनाव आयोग को देने की मांग वाली एक […]

You May Like