दिल्ली की सभी सात सीटों पर मतदान 25 मई को होंगे

नयी दिल्ली, 16 मार्च (वार्ता) दिल्ली की सभी सातों सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण में मतदान 25 मई को होंगे और नतीजे चार जून को आयेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘एक्स’ कर कहा,“देश में लोकसभा चुनाव की तारीख़ों का एलान हो गया है। ये लोकतंत्र का महापर्व है। मेरी सभी देशवासियों से अपील है कि इस बार तानाशाही के ख़िलाफ़ वोट करें, गुंडागर्दी के ख़िलाफ़ वोट करें।”

उन्होंने कहा “आम आदमी पार्टी लोगों के असल मुद्दों पर काम करती है, जनता को सहूलियतें देती है। जहाँ-जहाँ आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चुनावी मैदान में लड़ रहे हैं वहाँ झाड़ू पर वोट देकर हमारे हाथ मज़बूत करें ताकि हम और अधिक ऊर्जा से आपके लिए काम कर सकें।”

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए आज तारीखों का एलान किया। लोकसभा की कुल 543 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण 19 अप्रैल और सातवें चरण में एक जून को वोट डाले जाएँगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले दो लोकसभा चुनावों 2014 और 2019 में भाजपा ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी(आप) एक साथ चुनाव लड़ रही हैं जिसमें ‘आप’ चार सीटों और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Next Post

आचार संहिता लागू होते ही हटने लगे बैनर-पोस्टर

Sat Mar 16 , 2024
संसदीय क्षेत्र में 13 मई को करेंगे मतदान, 4 जून को आएंगे परिणााम खरगोन। लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार को भारतीय निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। तारीखों का ऐलान होते ही प्रशासनिक अमला भी निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करने में जुट गया […]

You May Like