दतिया में कलेक्टर के निर्देश – कोरोना मरीजों के घर के बाहर लगाए जाएं पोस्टर्स

दतिया:  स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमित लोगों के घर के बाहर से किसी भी तरह के निशान, पंपलेट या मरीज को चिन्हित करने वाला कोई उपाय नहीं करने पर दतिया के कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि संक्रमित मरीजों के घर के बाहर हर हाल में उनकी डिटेल लिखी जाए।दतिया जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। विभाग ने मरीजों के घर पर कंटेनमेंट जोन नहीं बनाए जा रहे हैं।

कंटेनमेंट ना होने से शहर में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। कलेक्टर संजय कुमार ने गंभीरता से लेते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर.बी. कुरेले को निर्देश दिए हैं कि संक्रमित व्यक्ति के घर के बाहर उसे चिन्हित करने वाली बात जरूर लिखें। उन्होंने कहा कि इसमें संक्रमित का नाम पता सहित अन्य बातें लिखी हो। अगर कोई पंपलेट या बैनर हटा देता है तो इस स्थिति में उनके घर रंगीन पेन, मार्कर या फिर पेंटर की मदद से घर की दीवार पर यह जानकारी लिखी जाए।जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या ढाईसौ का आंकड़ा पार कर चुकी है।

नव भारत न्यूज

Next Post

ऑस्ट्रेलिया 155 रन पर सिमटा, इंग्लैंड को 271 का लक्ष्य

Sun Jan 16 , 2022
होबार्ट, 16 जनवरी (वार्ता) तेज गेंदबाज मार्क वुड (37 रन पर छह विकेट) और स्टुअर्ट ब्रॉड (51 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 155 रन पर समेट दिया जिससे उसे जीत के लिए […]