कमलनाथ सरकार की नाकामी की वजह से सागर में दुखद घटना घटी

– भाजपा विधायक प्रदीप लारिया ने पत्रकार वार्ता में तत्कालीन सरकार को कटघरे में किया खड़ा

प्रशासनिक संवाददाता

भोपाल, 29 मई. सागर जिले के बड़ोदिया नोनागिर में हुई घटना के लिए भाजपा विधायक प्रदीप लारिया ने तत्कालीन कमननाथ सरकार को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों में कई साल से विवाद चल रहा है। जिस बेटी की हाल ही में एंबुलेंस से गिरने से मौत हुई है, उसने 2019 में छेड़छाड़, मारपीट की शिकायत की थी, लेकिन तब पुलिस ने सामान्य मारपीट का मामला दर्ज किया था। 2019 में जब मामला दर्ज किया गया था, कांग्रेस की सरकार थी और कमलनाथ मुख्यमंत्री थे। अगर मुख्यमंत्री रहते हुए कमलनाथ और कांग्रेस सरकार दलित बिटिया की शिकायत पर सख्त कार्रवाई करती तो सागर में यह घटना नहीं घटती।

बुधवार को भाजपा मीडिया सेंटर में विधायक लारिया ने पत्रकारों से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 2019 में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की, जिसकी वजह से आज सागर के बड़ोदिया नोनागिर में दुखद घटना घटी। लारिया ने कहा कि पीडि़त परिवार की जिस लडक़ी की अभी एंबुलेंस से गिरने से मौत हुई है, उसकी शिकायत पर सागर पुलिस ने 27/2019 नंबर पर सामान्य मारपीट का मामला दर्ज किया था। पीडि़ता ने छेड़छाड़ की भी शिकायत की थी, लेकिन तत्कालीन कमलनाथ सरकार में पीडि़ता की कोई सुनवाई नहीं हुई थी।

भाजपा विधायक ने कहा कि बड़ोदिया नोनागिर में हुई घटना में पीडि़त परिवार के साथ पूरा भाजपा परिवार खड़ा है। इसी परिवार के धनप्रसाद की आरोपियों ने 2019 में कमलनाथ सरकार के कार्यकाल में जिंदा जलाकर मार डाला था, लेकिन कांग्रेस के एक भी नेता, मंत्री या मुख्यमंत्री पीडि़त परिवार को सांत्वना देने नहीं पहुंचे थे। अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी पीडि़त परिवार से मुलाकात कर घडिय़ाली आंसू बहा रहे हैं। पिछली बार हुई घटना के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मैं पीडि़त परिवार से राखी बंधवाऊंगा, लेकिन उसके बाद पीडि़त परिवार किस हाल में है, पता नहीं किया. लारिया ने कहा कि पूरी भाजपा पीडि़त परिवार के साथ है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव स्वयं ने पीडि़त परिवार से मुलाकात कर उन्हें सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। पुराने हत्या के मामले में अधिकांश आरोपी जेल में हैं। इस हत्याकांड में भी जो भी शामिल हैं, सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। भाजपा सरकार किसी भी दोषी को नहीं बख्शेगी।

Next Post

बुलेट ट्रेन के लिए जापानी विशेषज्ञ 1000 इंजीनियरों को करेंगे प्रशिक्षित

Wed May 29 , 2024
सूरत, 29 मई (वार्ता) मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए लगभग 1000 भारतीय इंजीनियरों को जापानी विशेषज्ञ प्रशिक्षित और प्रमाणित करेंगे। नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) की ओर से बुधवार को यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए भारतीय इंजीनियरों और वर्क लीडर्स […]

You May Like