मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

एआरओ से चर्चा कर जानकारी प्राप्त की
नेहरू स्टेडियम में तैयारियों का जायजा लिया

इंदौर: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्य प्रदेश अनुपम राजन ने आज इंदौर पहुँच कर नेहरू स्टेडियम में बनाए गए मतगणना स्थल का निरीक्षण किया. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने मतगणना के लिए की गई आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी उन्हें दी. श्री राजन ने प्रत्येक एआरओ से चर्चा कर जानकारी प्राप्त की. उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र रघुवंशी भी इस अवसर पर उपस्थित थे.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने विधानसभावार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही डाक मतपत्रों की गणना के लिए की जा रही तैयारियों, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को भी देखा. उन्होंने मतगणना टेबल, मतगणना कार्य में संलग्न अमले की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था, डाक मतपत्रों की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली. साथ ही मतगणना स्थल परिसर में निर्वाचन अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों के लिए स्ट्रॉंग रूम का सीसीटीवी लाईव डिस्प्ले तथा कक्ष से ही स्ट्रांग रूम की मॉनीटरिंग संबंधी व्यवस्था को देखा.
बेहतर व्यवस्थाओं के निर्देश
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने पुख्ता और बेहतर व्यवस्थाओं के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए. उन्होंने मतगणना के दिन विद्युत की सतत् आपूर्ति हो और किसी भी वजह से मतगणना कार्य प्रभावित न हो, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थाएँ सुचारू तरीके से संचालित रहें.

Next Post

पुलिस ने देर रात में की कॉम्बिंग गश्त

Fri May 24 , 2024
असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई जारी 554 बदमाशो को चेक कर 231 पर की कार्रवाई इंदौर:शहर में अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण हेतु पुलिस कमिश्नर के मार्गदर्शन में इंदौर शहर के चारों जोन के डीसीपी के नेतृत्व में बुधवार देर रात से सुबह तक संबंधित क्षेत्र के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों […]

You May Like