जन-जन से संवाद की कवायद में जुटे ऊर्जा मंत्री!

फेसबुक पर लाइव के जरिए अपनों तक पहुंचने और दु:ख-तकलीफ समझने का प्रयास

ग्वालियर। ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र से विधायक और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर यूं तो इस विधानसभा क्षेत्र मैं रहने वाले लोगों के बेटे और भाई और सुख-दु:ख के साथी हैं। उनकी लोकप्रियता की बड़ी वजह यह भी है कि वह क्षेत्र के हर नागरिक से सतत संपर्क में रहते हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ते हुए उन्होंने अब सोशल मीडिया के जरिए लोगों से संवाद की पहल की है, ताकि वह ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क कर उनकी दु:ख- तकलीफों को जान और समझ सकें।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने फेसबुक पर वर्चुअल संवाद की शुरुआत की है। वर्चुअल संवाद में मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने लोगों से कहा कि अभी सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें, ताकि हम समाज को सही दिशा में ले जा सकें। उन्होंने ग्वालियर की बदलती तस्वीर का जिक्र करते हुए कहा कि, ग्वालियर बदल रहा है और बदलते ग्वालियर की इबारत लिखी जा रही है। इसमें आप सभी की भूमिका महत्वपूर्ण है। ग्वालियर के बदलाव में आप न सिर्फ इसका हिस्सा बनें, बल्कि ग्वालियर कैसे बदले यह भी सुनिश्चित करें। इस मौके पर उन्होंने साधु-संतों और महापुरुषों की सद् वचनों का उल्लेख भी किया और कहा कि हम गुलाब की तरह महकें। उन्होंने बताया कि गुलाब भंवरे को नहीं बुलाता, बल्कि रस के आकर्षण के कारण भंवरा स्वयं गुलाब के प्रति आकर्षित होकर उसके पास आता है। हम ऐसा काम करें, ताकि जमाना हमें याद रखे।

इस मौके पर उन्होंने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए हजीरा सिविल हॉस्पिटल, एलिवेटेड रोड का जिक्र किया और बताया कि यह विकास कार्य बदलते ग्वालियर की इबारत लिख रहे हैं। इनके जरिए नई पीढ़ी के भविष्य का निर्माण हो रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और भाजपा कार्यकर्ताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि इन सभी के आशीर्वाद से ग्वालियर की तस्वीर और तकदीर बदल रही है। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ जनसेवक हूं, और मेरी जो जिम्मेदारी है उसका में निर्वहन कर रहा हूं। और यह भी सब आप लोगों के सहयोग के कारण संभव हो रहा है। फेसबुक लाइव पर उन्होंने नागरिकों से कहा कि ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में जो भी विकास कार्य हो रहे हैं, उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी आपकी है। क्योंकि इन कार्यों पर खर्च होने वाली धन राशि आपकी है, जिसे आपने टैक्स के रूप में सरकार को दिया है। जनता के हितों के लिए किए गए संघर्षो का जिक्र करते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जनसमस्याओं के समाधान के लिए वह 21 बार जेल जा चुके हैं।

वर्चुअल संवाद के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने उनसे सवाल किए और कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने लोगों से अपील की कि वे बिजली की बचत करें। अगर आप बिजली बचाएंगे, तो इस पर खर्च होने वाली राशि का एक हिस्सा आपके परिवार की अन्य जरूरतों के लिए काम आ सकता है।

Next Post

युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत, हत्या या आत्महत्या 

Thu May 23 , 2024
सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान था युवक, पुलिस जांच में जुटी नवभारत न्यूज झाबुआ। शहर के कॉलेज मार्ग निवासी शशिकांत पिता रामचंद्र खत्री 45 वर्ष की 23 मई की दोपहर 2.30 बजे के करीब अपने ही निवास पर संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। शशिकांत ने आत्महत्या की या हत्या […]

You May Like