चुनाव बाद राहुल और अखिलेश चले जाएंगे विदेश: शाह

संतकबीरनगर 23 मई (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव थकान मिटाने के लिये विदेश चले जाएंगे।

भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद के पक्ष में जूनियर हाई स्कूल खलीलाबाद के परिसर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा “ पांच चरणों के चुनाव में ही मोदी जी 300 के पार हो चुके हैं जबकि अगले दो चरण में यह आंकड़ा आसानी से 400 के पार चला जायेगा।

उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में इण्डिया समूह पर हमला बोलते हुए कहा कि यह चुनाव राम भक्तों पर गोली चलाने वालों और राम को स्थापित करने वालों के बीच है। चुनाव में विपक्ष का सूपड़ा साफ हो जाएगा। सूफी संत कबीर को नमन करते हुए श्री शाह ने अपने भाषण की शुरूआत पांच चरणों के सम्पन्न हुए चुनाव से की। उन्होंने कहा “ पांच चरणों के आंकड़े में मोदी जी 300 सौ पार जा रहे हैं जबकि कांग्रेस 40 और सपा चार का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी।”

राम मन्दिर को लेकर सपा और कांग्रेस पर वार करते हुए श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस और सपा ने राम मंदिर को लटका कर रखा। जब मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने प्रभु राम को स्थापित किया। उन्होंने इंडिया गठबंधन के नेताओं पर जमकर निशाना साधा और कहा कि गठबंधन के नेता अपने परिवार को राजनीति में आगे बढ़ाना चाहते हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस और इण्डी गठबंधन के लोग एससी/एसटी का आरक्षण मुसलमानों को देना चाहते हैं लेकिन जब तक मोदी जी हैं तब तक पिछड़ों, दलितों का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता।

मोदी सरकार की उपलब्धियां और धारा 370 का उल्लेख करते हुए उन्होने कांग्रेस पर जमकर हमला किया और कहा कि कांग्रेस की सरकार में घोटाले पर घोटाले हुए। अमित शाह ने कहा कि चुनाव बाद राहुल और अखिलेश यादव विदेश चले जायेंगे।

उन्होंने कहा कि 2017 के पहले सपा की सरकार बनी तो गुंडागर्दी शुरू हो गई लेकिन प्रदेश में योगी की सरकार बनी तो उन्होंने उनको उल्टा लटका दिया। रैली को प्रत्याशी प्रवीण निषाद के पिता एवं प्रदेश के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद, विधायक सदर अंकुर राज तिवारी, विधायक मेंहदावल अनिल त्रिपाठी, विधायक धनघटा गणेश चौहान सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया।

Next Post

शर्मा 24 से 30 मई तक झारखंड प्रवास पर रहेंगे

Thu May 23 , 2024
भोपाल, 23 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा 24 से 30 मई तक झारखंड प्रवास पर रहेंगे। वे अपने प्रवास के दौरान देवघर, दुमका और गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव कार्य की जिम्मेदारी संभालेंगे। प्रदेश भाजपा की ओर से आज […]

You May Like