ब्रिक्स गेम्स: जम्मू-कश्मीर के तलवारबाज ने टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता

जम्मू, 22 जून (वार्ता) भारतीय टीम में शामिल जम्मू-कश्मीर के तलवारबाज अजय कुमार ने रूस के कज़ान में चल रहे ब्रिक्स खेलों में टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के शीर्ष तलवारबाज अजय कुमार ने ब्रिक्स खेलों में एपी टीम इवेंट में कांस्य पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है। अजय कुमार ने सीनियर और जूनियर नेशनल फेंसिंग चैंपियनशिप के पिछले दोनों संस्करणों में भी पदक जीते हैं।

इसके अलावा, उन्होंने एशियाई चैम्पियनशिप, सीनियर और जूनियर विश्व कप जैसे कई अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में भी देश का प्रतिनिधित्व किया। जम्मू-कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल की सचिव नुजहत गुल ने ब्रिक्स खेलों में तलवारबाज और उनके समर्पण को बधाई दी और उसकी सराहना की।

उन्होंने आश्वासन दिया है कि जम्मू-कश्मीर खेल परिषद ने पूरे केंद्र शासित प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और उन्होंने फ़ेंसर के माता-पिता और कोचों को भी उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

Next Post

भारतीय महिला कंपाउंड टीम ने तीरंदाजी विश्वकप में बनायी स्वर्ण की हैट्रिक

Sat Jun 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email अंताल्या (तुर्की) 22 जून (वार्ता) भारतीय महिला कंपाउंड टीम ने शनिवार को तीरंदाजी विश्व कप चरण 3 में यहां स्वर्ण पदकों की हैट्रिक लगायी। खेलो इंडिया योजना की एथलीट ज्योति सुरेखा वेन्नम, परनीत कौर और अदिति गोपीचंद […]

You May Like