युगपुरूष धाम के 10 और बच्चों को भर्ती कराया, तीन की की हालत गंभीर

जांच के लिए गठित समिति पहुंची आश्रम, जांच के सेंपल लिए

इंदौर: युग पुरुष धाम के बीमार बच्चों की संख्या में बुधवार को भी बढ़ोत्री हुई. 10 बच्चों को चाचा नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुल 48 बच्चों का इलाज चल रहा है. इनमें से 3 बच्चों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. अन्य बच्चों की तबीयत तबीतय ठीक है. बुधवार को जांच के लिए गठित समित आश्रम पहुंची और सेंपल लिए. वहीं दो मंत्री भी बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने एमवाय पहुंचे. प्रारंभकि तौर पर प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है. पहली मौत को संस्था ने मिर्गी को मान लिया और प्रशासन को सूचना नहीं दी. जिसके कारण और 4 बच्चों की मौत हो गई. समय रहते सूचना दी जाती तो ये हालत नहीं बनते.

मंत्री विजयवर्गीय और सिलावट पहुंचे अस्पताल
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय तथा जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट गत रात्रि युगपुरूष धाम आश्रम और चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय पहुंचे. यहां उन्होंने बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने बच्चों के बेहतर से बेहतर इलाज करने के निर्देश दिये. मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि बच्चों के इलाज में कोई भी कसर नहीं रखी जायेगी. पूर्ण स्वस्थ होने तक उनकी पूरी निगरानी और देख-रेख होगी. मंत्री द्वय के भ्रमण के दौरान महापौर पुष्यमित्र भार्गव, संभागायुक्त दीपक सिंह, कलेक्टर आशीष सिंह, महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के डीन डॉ. संजय दीक्षित सहित अन्य विशेषज्ञ चिकित्सक और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

लगातार रखी जा रही नजरः कलेक्टर
कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि बीमार बच्चों का विशेषज्ञ चिकित्सकों के माध्यम से बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जा रहा है. बच्चों के स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है. युगपुरूष धाम के ऐसे बच्चें जिन्हें बीमारी के कुछ लक्षण दिखाई दे रहे है उन्हें ऐहतियात के रूप में अस्पताल में तुरंत भर्ती कराया जा रहा है. स्थिति पर लगातार नज़र रखी जा रही है. जिले के अन्य आश्रमों और हॉस्टल पर भी विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिये गए है. व्यवस्थाओं की सुनिश्चितता के लिए आश्रम और हॉस्टलों में अधिकारियों को भेजा गया है. ए.डी.एम. गौरव बेनल की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति ने जाँच आरंभ कर दी है.
सिलावट पहुंचे आश्रम
जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट आज सुबह पुनः युगपुरूष धाम आश्रम और चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय पहुंचे और बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली. सिलावट ने युगपुरूष धाम आश्रम के निरीक्षण के बाद बताया कि आश्रम में बच्चों के भोजन, पेयजल और स्वास्थ्य के संबंध में सर्वोच्च सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं. बच्चों के इलाज के लिए बेहतर से बेहतर व्यवस्थाएं की जानी चाहिए. बच्चों को अगले दस दिनों तक बाहर से शुद्ध गुणवत्तापूर्ण खाना उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी की जा रही है

Next Post

फूटीकोठी चौराहे पर छह लेन फ्लाईओवर जल्दी ही

Thu Jul 4 , 2024
सितंबर डेड लाइन, लेकिन 15अगस्त तक शुरू होने संभावना इंदौर: आईडीए शहर के पश्चिमी रिंग रोड पर स्थित फूटीकोठी चौराहे पर सिक्स लेन फ्लाई ओवर ब्रिज बना रहा है. ब्रिज की डेड लाइन सितंबर 2024 है, लेकिन ब्रिज 15 अगस्त तक शुरू करने का दावा किया गया है. ब्रिज का […]

You May Like