राशिफल-पंचांग : 22 जून 2024

पंचांग 22 जून 2024:-

रा.मि. 01 संवत् 2081 ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा शनिवासरे प्रात: 6/19, मूल नक्षत्रे शाम 6/23, शुक्ल योगे शाम 5/53, वव करणे सू.उ. 5/13 सू.अ. 6/47, चन्द्रचार धनु, पर्व- स्नान-दान पूर्णिमा, शु.रा. 9,11,12,3,5,7 अ.रा. 10,1,2,4,6,8 शुभांक- 2,4,8.

—————————————————

आज जिनका जन्म दिन है-
उनका आगामी वर्ष: शनिवार 22 जून 2024

वर्ष के प्रारंभ में आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, व्ययहोगा. मतभेदों में वृद्धि होगी. वर्ष के मध्य में साहसपूर्ण कार्यो में सफलता मिलेगी. पूर्व परिचितों का सहयोग बना रहेगा. वर्ष के अन्त में सुखद यात्रा से व्यवसाय में वृद्धि होगी. पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को साहसपूर्ण कार्यो में सफलता मिलेगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को आर्थिक स्थितिे सामान्य रहेगी.मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को व्यवसाय में अनिश्चितता रहेगी. कर्क राशि के व्यक्तियों के कार्य और व्यवहार में शिथिलता रहेगी.सिंह राशि के व्यक्तियों की कृषि संबंधी कार्यो में वृद्धि होगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को आजीविका के क्षेत्र में भागदौड़ करना होगी. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को व्यापार में उन्नति होगी. वाहन पर नियंत्रण रखकर यात्रा करना हितकर रहेगा.

—————————————————

आज का भविष्य:- शनिवार 22 जून 2024
आज जन्म लिये बालक का फल:

आज जन्म लिया बालक स्वस्थ्य, सुन्दर, हष्टपुष्ट, मधुरभाषी, परिश्रमी, चतुर होगा, अन्याय को कभी सहन नहीं करेगा, विद्या के क्षेत्र में विलंब होगा, उन्नति करेगा, खेलकूद के प्रति लगन रहेगी, माता पिता का आदर करेगा.

—————————————————

मेष- शत्रुओं की पराजय होगी, धार्मिक कार्यो में रूचि बनी रहेगी, संतान का सहयोग रहेगा, परिवर्तन की दिशा में चल रहा प्रयास सफल होगा.

वृषभ- निर्माण कार्य में प्रगति होगी, प्रियजनों का मेलजोल बढ़ेगा, क्रोध, आवेश में आकर कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे पछताना पड़े, सहयोग की भावना रहेगी.

मिथुन- धार्मिक आयोजन पर विचार होगा, पुराना पैसा मिलने का योग है, अनावश्यक कार्यो को टालना हितकर रहेगा, व्यवसाय के क्षेत्र में प्रगति होगी.

कर्क- कार्यक्षेत्र में विलंब से नुकसान हो सकता है, वाणी पर संयम रखें, व्यवहारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी, व्यापारिक कार्यो की समस्या हल होगी.

सिंह- सुख सहयोग, मान सम्मान में वृद्धि होगी, संतान के संबंध में चिन्ता रहेगी, शिक्षा प्रतियोगिता के विषय में चल रहा प्रयास सार्थक होगा.

कन्या- पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी, निजी मामलों में किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सलाह उपयोगी रहेगी, मनोरंजन के कार्य सफल होंगे.

तुला- स्वास्थ्य में गिरावट रह सकती है, समय देखकर कार्य करें, रचनात्मक कार्यो में रूचि रहेगी, नवीन कार्यो में व्यय हो सकता है.

वृश्चिक- राजनैतिक लाभ का योग है, शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी, ससुराल पक्ष से लाभ होगा, समय पर सोचे हुये कार्य बनने का योग है.

धनु- आय कम, व्यय अधिक होने से मन चिंतित रहेगा, नवीन कार्य की योजना बनेगी, दूर गये मित्र के सबंध में सुखद समाचार मिलेगा, निजी कार्यो की रूपरेखा बनेगी.

मकर- टाल मटोल के चलते कामकाज में परेशानी हो सकती है, शत्रुओं से सावधानी रखें, वृद्ध व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी, मान सम्मान मिलेगा.

कुम्भ- मानसिक प्रसन्नता में वृद्धि होगी, स्त्री सुख सहयोग मिलेगा, संतान के अधिकार में वृद्धि होगी, आत्म विश्वास मनोबल बना रहेगा.

मीन- स्त्री सुख सहयोग मिलेगा, व्यापार में प्रगति होगी, मैत्री संबंध में प्रगाढ़ता आयेगी, वाहन का प्रयोग करते समय सावधानी रखें.

—————————————————

व्यापार भविष्य:

ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा को मूल नक्षत्र के प्रभाव से गुड़ खांड़, के भाव में गिरावट आयेगी, गेहूॅ, चांवल में तेजी होगी, चांदी के भाव में मंदी का योग है, आज हाजिर मार्केट में बने नीचे के भाव अधिक रहेंगे. भाग्यांक 6139 है.

—————————————————

Next Post

फैसला सर्वसम्मति से हो

Sat Jun 22 , 2024
संसद का नया सत्र प्रारंभ होते ही स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव होगा.स्पीकर का चुनाव आवश्यक होता है जबकि डिप्टी स्पीकर का पद रहे या ना रहे यह बहुमत प्राप्त दल पर निर्भर है. पिछली बार डिप्टी स्पीकर का पद नहीं था. इसकी बजाय सभापति का एक पैनल था […]

You May Like