जिला चिकित्सालय में आईसीयू का मॉनीटर बंद मिलने पर कलेक्टर नाराज, इंचार्ज डॉक्टर एवं नर्स को कारण बताओ नोटिस जारी

ग्वालियर: जिला चिकित्सालय मुरार की ओपीडी, सभी वार्ड, आईसीयू एवं सम्पूर्ण परिसर में मरीजों एवं उनके परिजनों के लिये बेहतर से बेहतर सुविधायें उपलब्ध कराएँ। इसमें कोई ढिलाई न हो। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने सिविल सर्जन को दिए। कलेक्टर श्रीमती चौहान जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करने पहुँचीं थीं। उन्होंने यहाँ के आईसीयू में मॉनीटर चालू न मिलने पर नाराजगी जताई और इंचार्ज डॉक्टर, ड्यूटी डॉक्टर एवं ड्यूटी नर्स को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही कुछ पलंगों पर बैडशीट साफ न पाए जाने पर संबंधित एजेंसी पर पैनल्टी लगाने की हिदायत दी।

कलेक्टर श्रीमती चौहान ने जिला चिकित्सालय मुरार की आईसीयू, ओपीडी विंग, विभिन्न वार्ड, रजिस्ट्रेशन काउण्टर, मेटरनिटी विंग, पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड, चिल्ड्रन वार्ड इत्यादि का बारीकी से जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय परिसर में मरीजों को गर्मी का सामना न करना पड़े, इसके लिये आईसीयू सहित अस्पताल के विभिन्न वार्डों व अन्य इकाईयों में जरूरत के मुताबिक एयर कंडीशनर लगाने का प्लान बनाकर उसे मूर्तरूप दें।

कलेक्टर ने आईसीयू का मॉनीटर तत्काल चालू कराने एवं यहाँ की मेडीसिन ट्रे व अन्य सामग्री पर पेंट कराने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए। साथ ही मेटरनिटी विंग के निर्माण के लिये डीपीआर जल्द से जल्द स्वीकृति के लिये भिजवाने को कहा। ओपीडी के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्रीमती चौहान ने निर्देश दिए कि रजिस्ट्रेशन काउण्टर पर स्पीकर की व्यवस्था करें। साथ ही मेटरनिटी विंग में रजिस्ट्रेशन की लाइन सुव्यवस्थित ढंग से लग सकें, इसके लिये रैलिंग लगाई जाए। रजिस्ट्रेशन काउण्टर के सामने रजिस्ट्रेशन संबंधी बोर्ड प्रदर्शित कराने के निर्देश भी उन्होंने दिए। साथ ही मेटरनिटी विंग में वाटर कूलर लगवाने के लिये कहा।

Next Post

दीनदयाल नगर में बनाई जा रही अवैध कॉलोनी की बाउंड्रीवॉल को हटाया

Sun May 19 , 2024
ग्वालियर:नगर निगम के मदाखलत अमले द्वारा अवैध रूप से बसाई जा रही कॉलोनी की बाउंड्री वॉल हटाने की कार्रवाई भवन शाखा द्वारा की गई । सहायक सिटी प्लानर प्रदीप सिंह जादौन ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम आयुक्त श्री हर्ष सिंह के निर्देशानुसार छावई मार्केट नीम वाला चौराहा […]

You May Like