हर्दी एवं कटई में रेत का कारोबार पकड़ा जोर

निवास एवं निगरी चौकी पुलिस का संरक्षण

नवभारत न्यूज

सिंगरौली 15 मई। जिले के निवास एवं निगरी चौकी क्षेत्र के गोपद नदी से रेत का कारोबार जोर पकड़ा हुआ है। शोर सराबा होने पर पुलिस बेमन से एक-दो कार्रवाईयां कर अपनी पीठ थपथपाने में लगी हुई है। क्षेत्र में रेत के हो रहे अवैध कारोबार को लेकर पुलिस की दोहरे रवैया से लोगों में नाराजगी बढ़ रही है।

दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निवास एवं निगरी पुलिस चौकी क्षेत्र के कटई एवं हर्दी तथा भरसेड़ा के गोपद नदी से रेत का खेल जोर पकड़ा हुआ है। यहां के कई लोग बताते हैं कि पुलिस से जिनकी पकड़ है। वही रेत का उत्खनन-परिवहन धड़ल्ले से कर रहे हैं। रात 9 बजे के बाद बस्तियों से रेत से भरे टै्रक्टर सरपट दौड़ते रहते हैं। जिससे वाहनों की धमाचौक ड़ी के चलते लोग परेशान भी है। वही कुछ ग्रामीण यह भी बताते हैं कि पुलिस यहां दोहरा मापदण्ड अपनाकर रेत का अवैध कारोबार को बढ़ावा दी है। जिसके चलते चुनिन्दा रेत कारोबारियों को ही छूट मिली हुई है। यदि किसी ग्रामीण को रेत की आवश्यकता है तो उसके लिये कायदे कानून शुरू हो जाता है। जबकि गोपद नदी में कई जगह अवैध उत्खनन चल रहा है। इसकी भलीभांति जानकारी पुलिस को है। पिछले दिनों सरई तहसीलदार ने हर्दी के रेत खदान में छापामार कार्रवाई किया था और पीसी मशीन को जप्त भी किया था। हालांकि तहसीलदार के रेत खदान में पहुंचने के पहले ही जानकारी लीक हो गई थी और कई वाहनों को खदान से भगाने में सफल रहे। जानकारी लीक कराने वाला कौन है। इसका तहसीलदार ने पतासाजी कराने का अपना ज्यादा दिमाग नही दौड़ाया। जिसके चलते रेतकारोबारी अभी सक्रिय हैं।

Next Post

आयुक्त ने तालाब की साफ-सफाई में लिया हिस्सा

Thu May 16 , 2024
ननि आयुक्त की टीम ने एनओसी न होने पर वार्ड क्रमांक 32 में निर्माणाधीन भवन के कार्य को कराया बन्द नवभारत न्यूज सिंगरौली 15 मई। आगामी वर्षा ऋतु को देखते हुए नगर में जलभराव की स्थिति ना बने । इसके चलते सर्वे से चिन्हित स्थल पर निगम की कार्रवाई जारी […]

You May Like