स्व. प्रभात राय को मरणोपरान्त मिले राष्ट्रपति पदकः भगवान सिंह

ग्वालियर। देश के प्रख्यात मूर्तिकार प्रभात राय को उनकी विशिष्ट मूर्तिकला के लिये राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किये जाने हेतु पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है।

मूर्तिकार प्रभात राय के आकस्मिक निधन पर पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुये कहा कि स्व. प्रभात जी ने 32 वर्ष में 16 हजार विभिन्न मूर्तियों का निर्माण किया, जो फ्रान्स सहित देश के 200 शहरों में स्थापित की गयी है। इनमें इन्दौर में स्थापित 65 फीट की हनुमान जी की मूर्ति, गुजरात में स्थापित 11 मुखी शिवलिंग, फ्रान्स में स्थापित महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति आदि शामिल हैं। यादव ने दिवंगत प्रख्यात मूर्तिकार स्व. प्रभात राय को उनकी विशिष्ट मूर्तिकला के लिये मरणोपरान्त राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किये जाने हेतु भारत शासन तथा राष्ट्रपति से अनुरोध किया है।

Next Post

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

Wed May 15 , 2024
सतना 14 मई /कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने मंगलवार को प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ मतगणना स्थल शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में लोकसभा निर्वाचन 2024 की मतगणना के लिये की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया। कलेक्टर […]

You May Like