कोल्ड स्टोरेज से डोड़ा चोरी करने वाले 10 चोर पकड़े

दीवार में सेंध लगाकर 22 बोरे किए थे चोरी
ग्वालियर: बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के सुदर्शन फ्रूट्स एंड वेजीटेवल्स कोल्ड स्टोरेज में चोरी करने वाले 10 चोरों को बहोडापुर थाना पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने चोरों से पूछताछ के बाद 22 बोरी डोडा, एक महिन्द्रा ट्रेक्टर ट्राली जब्त की है। चोरों ने कोल्ड स्टोरेज की दीवार में छेद कर चोरी की वारदात को शनिवार रविवार की दरम्यानी रात अंजाम दिया था और वारदात के कुछ घंटों बाद ही चोर गिरोह के 10 सदस्यों को पुलिस ने उस समय पकड़ लिया जब वह चोरी का माल ठिकाने लगाने निकले थे। पुलिस पकड़े गये चोरों से पूछताछ कर रही है।प्राप्त जानकारी के अनुसार लक्ष्मीगंज गुप्ता कोल डिपो निवासी संजीव गुप्ता पुत्र स्व. हरवंश लाल गुप्ता व्यवसायी हैं और बहोड़ापुर में ट्रांसपोर्ट नगर में सुदर्शन फ्रूट्स एंड वेजीटेवल्स कोल्ड स्टोरेज के नाम से उनकी फर्म है।

जिसमें व्यापारियों द्वारा फल व किराना का सामान रखा जाता है। शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात इलाके में सक्रिय चोरों ने कोल्ड स्टोरेज की दीवार में छेद कर 22 बोरी डोडा चोरी किया था। कोल्ड स्टोरेज में हुई चोरी की वारदात के बाद व्यापारी संजीव गुप्ता ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो जांच के दौरान व्यापारी संजीव गुप्ता ने पुलिस को बताया कि 11 मई की रात 8 बजे वह कोल्ड स्टोरेज को बंद कर घर आ गये थे और 12 मई की सुबह 9.30 बजे वह कोल्ड स्टोरेज पहुंचे तो उन्होंने देखा कि कोल्ड स्टोरेज की पीछे की दीवार में बड़ा छेद था।

इसके बाद अंदर जाकर कोल्ड स्टोरेज में रखा सामान चेक किया तो 22 बोरे डोडा (बड़ी इलायची) चोरी हुई थी। हर बोरे में 50 किलो माल था और एक किलो डोडा की कीमत करीब 1800 रुपए है। ऐसे लगभग 20 लाख रुपए का माल प्रारंभिक जांच में चोरी होना पाया गया है। चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और इलाके में लगे सीसीटीव्ही कैमरे देखकर चोरों की तलाश शुरू की। तभी पुलिस को जरिये मुखबिर सूचना मिली कि दो व्यक्ति ट्रांसपोर्ट नगर कलारी के पीछे डोडा बेचने के लिये चर्चा कर रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मुखबिर के बताये हुलिया के दो संदिग्धों को धर दबोचा और जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने नाम आशाराम कुशवाह (35) निवासी बागचीनी मुरैना और जितेन्द्र कुशवाह जौरा बताये।

पुलिस ने जब दोनों संदेहियों को हिरासत में लेकर उनसे कडाई से पूछताछ की तो उन्होंने कोल्ड स्टोरेज में चोरी की वारदात करना कबूल कर लिया। पुलिस पूछताछ में चोरों ने बताया कि उन्होंने अपने आठ साथियों के साथ मिलकर ट्रांसपोर्ट नगर में सुदर्शन कोल्ड स्टोरेज से 22 बोरी डोडा चोरी किया था। पुलिस पूछताछ में चोरों ने बताया कि उनके सभी साथियों ने मिलकर डोडा की बोरियां ट्रैक्टर में रखकर जलालपुर में ले जाकर रखी हैं। जिसके बाद पुलिस ने चोरों के अन्य साथियों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी का डोडा चूरा और ट्रैक्टर बरामद कर लिया हैं। पुलिस पकड़े गये चोरों से पूछताछ कर रही है।
यह हैं पकड़े गए चोर
(1) रघुराज कुशवाह पुत्र द्वारिका प्रसाद निवासी दलगइयॉ का पुरा थाना बागचीनी जिला मुरैना (2) आशाराम कुशवाह पुत्र जासीराम कुशवाह निवासी बागचीनी चैखट्टा थाना बागचीनी जिला मुरैना (3) जितेन्द्र कुशवाह पुत्र रमेश कुशवाह निवासी ग्राम डगरिया पुरा थाना जौरा जिला मुरैना (4) सुशील कुशवाह पुत्र कंचन सिंह कुशवाह निवासी सरदारपुर थाना जौरा जिला मुरैना (5) रामकिशन कुशवाह पुत्र हाकिम सिंह कुशवाह निवासी दलगइयन का पुरा थाना बागचीनी जिला मुरैना (6) बलवीर सिंह कुशवाह पुत्र कचन सिंह कुशवाह निवासी सरदारपुर थाना जौध जिला मुरैना (7) जितेन्द्र सिंह कुशवाह पुत्र लोहरे सिंह कुशवाह निवासी ग्राम बरौली पन्ना का पुरा थाना बागचीनी जिला मुरैना (8) लवकुश प्रजापति उर्फ लक्की पुत्र कल्लूराम प्रजापति निवासी ग्राम बरौली पन्ना का पुरा के पीछे प्रजापति मोहल्ला थाना बागचीनी जिला मुरैना (9) निरंजन सिंह कुशवाह पुत्र भमर सिंह कुशवाह निवासी ग्राम दलगड़यों का पुरा थाना बागचीनी जिला मुरैना (10) रोहित कुशवाह पुत्र जासीराम कुशवाह निवासी बागचीनी चैखट्टा थाना बागचीनी जिला मुरैना।

Next Post

विवाह के तुरंत बाद मतदान करने पहुंचा एक दूल्हा, अबु धाबी से एक दंपत्ति मतदान करने आए

Tue May 14 , 2024
नेपानगर: मतदान का फर्ज हर किसी को अदा करना चाहिए यह बात एक दूल्हे और विदेश से आए मतदाता दंपत्ति ने आमजन को बताई। दरअसल लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को हुए मतदान में एक दूल्हा अपने विवाह के तुरंत बाद सीधे मतदान करने पहुंचा तो वहीं एक दंपत्ति अबू […]

You May Like