जी नेटवर्क ने 120 मिलियन डॉलर में खरीदे यूएई टी-20 लीग के मीडिया अधिकार

दुबई,  (वार्ता) अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से अपनी आगामी यूएई टी-20 लीग के 10 साल के मीडिया अधिकार एस्सेल समूह के स्वामित्व वाले जी नेटवर्क को 120 मिलियन अमेरिकी डॉलर में बेचे जाने की जानकारी सामने आई है।

क्रिकबज में चल रही खबरों के मुताबिक राहुल जौहरी ने लीग के अध्यक्ष और ईसीबी के उपाध्यक्ष खालिद अल जारूनी के साथ बातचीत के बाद सौदे पर हस्ताक्षर किए।
उन्होंने हालांकि समझौते पर टिप्पणी नहीं की, लेकिन एस्सेल समूह के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया।
समूह के एक अधिकारी ने कहा, “ यह देखते हुए कि अधिकतर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय होंगे, यह एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होगा।
” इस मामले में अभी ईसीबी की ओर से भी कोई औपचारिक बयान नहीं आया है।

क्रिकबज के मुताबिक इस सौदे पर करीब एक हफ्ते पहले ही हस्ताक्षर किए गए थे और प्रसारणकर्ता की ओर से मुख्य वार्ताकार राहुल जौहरी थे, जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व सीईओ हैं।
वह पिछले साल जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड में दक्षिण एशिया रीजन के अध्यक्ष रूप में शामिल हुए थे।
समझौते से जुड़े सूत्रों ने कहा कि इस समझौते का एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि टूर्नामेंट का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स पर भी किया जाएगा, क्योंकि भारत में दो प्रमुख टीवी नेटवर्क जी और सोनी के बीच अपेक्षित विलय जल्द होने वाला है, इसी वजह से सोनी ने बोली में भाग नहीं लिया।

उल्लेखनीय है कि जी नेटवर्क का मध्य पूर्व में भी निवेश है, संपत्ति में उसकी रुचि अपने प्रतिस्पर्धियों से अधिक हो सकती है।
सोनी के साथ विलय के बाद टेन स्पोर्ट्स के माध्यम से पाकिस्तान में भी जी की उपस्थिति होगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

बैढऩ डिग्री कॉलेज की महिला टीम बनी विजेता

Wed Dec 8 , 2021
मायाराम महाविद्यालय मेढ़ौली में जिला स्तरीय महिला बॉलीवाल प्रतियोगिता आयोजित सिंगरौली :  म.प्र.शासन उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय महिला बॉलीवाल प्रतियोगिता का आयोजन 7 दिसम्बर को मायाराम महाविद्यालय मेढ़ौली में संपन्न हुआ। जिसमें सीधी-सिंगरौली जिले की कुल 4 टीमों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता की मेजवानी मायाराम महाविद्यालय […]