सुनसान सड़कों पर महिलाओं से करते थे लूट

एरोड्रम पुलिस ने शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार
आरोपियों के कब्जे से सोने की चेन और मोटर सायकल बरामद
इंदौर: सिलसिलेवार लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों को एरोड्रम पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सुनसान सड़को पर अकेली जा रही महिलाओं को दिनदहाड़े अपना निशाना बनाते थे और लूट की घटना को अंजाम देते थे. आरोपियों के कब्जे से विभिन घटनाओं में लूटी हुई सोने की 4 चेन और एक मगलसूत्र सहित 5,50,000 रूपये का माल जब्त किया गया. घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटर साईकिल भी जब्त की गई. जिला बदर बदमाश ने अपने साथी के साथ मिलकर लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था.

जानकारी के अनुसार पुलिस थाना एरोड्रम क्षेत्रान्तर्गत 28 अप्रैल की शाम कान्यकुब्ज नगर सोंटू मोटू स्कूल के पास से जा रही शिकायतकर्ता प्रगत्ति पति महाबीर जैन के गले में पहना हुआ सोने का मंगलसूत्र अज्ञात मोटरसाईकिल सवार दो व्यक्ति छीनकर भाग गये थे. मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया. इसके अलावा एरोड्रम में अगस्त 2023 में चैन स्नेचिंग की बारदात में भी अपराध दर्ज था. आरोपियों को पकड़ने के लिए अति. पुलिस उपायुक्त जोन-1 आलोक शर्मा व सहायक पुलिस आयुक्त मल्हारगज विवेक चौहान द्वारा निरीक्षक देवेन्द्र मरकाम व थाना प्रभारी एरोड्रम राजेश साहू के नेतृत्व में संयुक्त कार्रवाई के लिए थाना एरोड्रम एवं जोन- 1 की क्राईम टीम का गठन किया गया. पुलिस टीमें अज्ञात आरोपियों की तलाश के लिए लगाई गई. बदमाशो ने 28 अप्रैल को थाना एरोड्रम क्षेत्र कान्यकुब्ज नगर एवं थाना द्वारिकापुरी क्षेत्र में एक ही दिन में दो लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया था. दोनों ही घटना में एक ही मोटरसाईकिल व एक ही हुलिया के आरोपी होने की जानकारी लगी.

इसी आधार पर घटना स्थल एवं आसपास रूट पर लगे सीसीटीवी फुटेज, विभिन्न तकनीकी सर्विलास तथा घटना स्थल व रूट में लगे हुए करीब 100-125 कैमरों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए. इसी प्रकार तकनीकी टीम द्वारा बड़ी मात्रा में पूर्व में लूट की घटनाओं में पकड़ाये आरोपियो का डाटा संग्रह कर अध्ययन किया गया. इसके फलस्वरूप जोन -1 की क्राईम पुलिस टीम व थाना एरोड्रम टीम को सफलता मिली. टीम द्वारा प्रकरण के अज्ञात आरोपी सोनू उर्फ आसिफ उर्फ हाथी शाह (उम्र 19) निवासी भिस्ती मोहल्ला को पकडा. आरोपी द्वारा थाना एरोड्रम एवं द्वारिकापुरी की लूट को अपने साथी जाबिर उर्फ जफर उर्फ अड्डानिया के साथ करना स्वीकार किया. आरोपी को गिरफ्तार कर उसका पुलिस रिमाण्ड लिया. आरोपी के साथी जाबीर उर्फ जफर पिता जाकिर हुसैन (उम्र 28) निवासी बाणगंगा को गिरफ्तार र आरोपियों के कब्जे से एरोड्रम क्षेत्र से लूटा हुआ सोने का मगलसूत्र सहित थाना द्वारकापुरी क्षेत्र से लूटी सोने की चेन बरामद की गई है. घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटरसाईकिल भी बरामद की गई है.
्अन्य क्षेत्रों में भी की वारदात
गिरफ्तार आरोपियो द्वारा अगस्त में भी संगम नगर क्षेत्र थाना एरोड्रम में एक अन्य सोने की चेन लूटने तथा थाना लसुडिया, थाना सराफा क्षेत्रों से भी सोने की चेन लूटकर भागने की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया गया. आरोपियों की निशादेही से थाना लसूड़िया क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम देने वाला जाबिर उर्फ अप्वारिया हुसैन द्वारा बताया कि मेरे एक अन्य साथी हसन पिता अखलाक मोहम्मद (19 वर्ष) निवासी जुना रिसााला के साथ सोने की चैन लूट की गई. आरोपियो से अन्य लूट एवं चैन स्नेविंग के मामलो में पूछताछ की जा रही है.

परिजन भी करते थे मदद
आरोपियो का पूर्व आपराधिक रिकार्ड खंगालते आरोपी जाबीर उर्फ जफर उर्फ अड्वानिया हुसैन के विरूद्ध इंदौर शहर एवं जिला देवास के विभिन्न थाना क्षेत्रो में दो वर्जन करीब मारपीट सहित लूट के अपराध दर्ज होकर थाना बाणगंगा क्षेत्र से वर्तमान में जिला बदर चल रहा था. आरोपी काफी शातिर किस्म का है जो अपने परिजनों की मदद से लूट की वारदातों को अंजाम देता था.

Next Post

हिस्ट्रीशीटर शमीम का काला चिट्ठा तैयार कर एनएसजी दिल्ली पहुंची

Mon May 6 , 2024
80 विस्फोट के साथ 150 छोटे बम और 200 बड़े खोलों को नष्ट किया             10 दिन शहर में रहकर टीम ने की छानबीन, जुटाए अहम सबूत     जबलपुर:  खजरी-खिरिया बाइपास स्थित रजा मेटल इंडस्ट्री में 25 अप्रैल को हुए विस्फोट के मामले में […]

You May Like