चैन्नई से आये पार्ट्स, दिल्ली के इंजीनियर ने लगायें

मेडिकल मेें बीते पांच दिनों से बंद थैरेपी मशीन हुई चालू
 
जबलपुर: महाकोशल के सबसे बड़े अस्पताल नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के कैंसर अस्पताल मेें खराब पड़ी सिकाई मशीन (थैरेपी) शुक्रवार को चालू हो गई। मशीन के पाटर््स चैन्नई से आए थे जिन्हें दिल्ली के इंजीनियर द्वारा लगाया गया जिसके बाद बीते पांच दिनों से बंद चल रही थैरेपी मशीन चालू कर दी गई।विदित हो कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में न सिर्फ संभाग बल्कि पूरे महाकोशल, विंध्य और बुंदेलखंड के कुछ हिस्सों से कैंसर के मरीज   उपचार के लिए आते हैं। मेडिकल कॉलेज के कैंसर हॉस्पिटल  में   रोजाना 100 से 150 मरीज आते हैं। बीते पांच दिनों से यहां थेरेपी मशीन खराब पड़ी थी।

वैसे तो यहां कोबाल्ट मशीन तीन है जिनमें से एक पहले से ही बंद है और दूसरी बीते दिनों से खराब पड़ी थी दिल्ली से इंजीनियर भी सुधार कार्य के लिए पहुंचे थे जब उन्हें मशीन को देखा तो उसके पाटर््स खराब हो गए थे और इसके पाटर््स आसीने से नहीं मिलते है। जिसके चलते उक्त पाटर््स को चैन्नई से बुलाया गया। इस दौरान मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। शुक्रवार सुबह पाटर््स मेडिकल पहुंंच गए जिसके बाद इंजीयिर ने पाटर््स लगा दिए और मशीन चालू हो गई।  कैंसर हॉस्पिटल की अधीक्षक  डॉ लक्ष्मी सिंगोतिया ने बताया कि स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट की कोबाल्ट मशीन खराब पड़ी थी। इंजीनियर पहले ही पहुंच चुके थे। शुक्रवार को पार्टस चैन्नई से आ गया जिसके बाद मशीन को दिन में ही चालू कर दिया गया।

Next Post

मसाला निर्माताओं के यहां छापा

Sat May 4 , 2024
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने लिए मसालों के नमूने   जबलपुर: भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण, नई दिल्ली, आयुक्त खाद्य सुरक्षा मध्यप्रदेश के निर्देशानुसार मसालों की जाँच के लिये चलाये जा रहे अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा स्थानीय मसाला निर्माण इकाईयों के यहां छापेमारी करते हुए  परीक्षण के […]

You May Like