अवैध गैस रिफिलिंग के अड्डों पर छापेमारी

केशरवानी समोसा सेंटर की भी जांच, गैस सिलेंडर, भट्टी, रेगुलेटर जप्त
   
जबलपुर: खाद्य विभाग की टीम ने अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर पर पहुंचकर कार्यवाही की। सहायक आपूर्ति अधिकारी संजय खरे ने बताया कि दीनदयाल चौक इंडियन काफी हाउस के पीछे टपरा बना कर अवैध रूप से संचालित गैस रिफिलिंग सेंटर की जाँच तत्काल मौके पर पहुँचकर की गई। टीम के पहुंचते ही रिफिलिंग करने वाला व्यक्ति भाग खड़ा हुआ। मौके पर एक ऑटो रिक्शा  ड्राइवर कन्हैया रैकवार खड़ा मिला। कन्हैया रैकवार ने बताया कि उसने अपने आटो में 55 रूपये प्रतिकिलो की दर से 3 किलो गैस भरवाई है।

अत: उक्त आटो रिक्शा एवं अवैध रिफिलिंग सेंटर में पाये गए एचपी कम्पनी के दो घरेलू गैस सिलेंडर, एक इलेक्ट्रानिक तौल काँटा, एक विद्युत मोटर, चार नोजल, एक अमानक रेगुलेटर, तीन रबर पाइप आदि वस्तुएँ जप्ती नामा अनुसार जप्त कीं गईं। जप्तशुदा आटो रिक्शा पुलिस थाना विजयनगर की अभिरक्षा में एवं गैस सिलेंडर आदि वस्तुओं को गैस एजेंसी की सुपुर्दगी में दिया गया। जाँच की अगली कड़ी में तीन पत्ती चौक, नगरनिगम बिल्डिंग के समीप संचालित केशरवानी समोसा सेंटर की जाँच की गई। जॉच करने पर उक्त प्रतिष्ठान में दो घरेलू प्रवर्ग के गैस सिलेंडरों का व्यवसायिक उपयोग होते पाया गया। अत: उक्त प्रतिष्ठान से दो  घरेलू प्रवर्ग के गैस सिलेंडर, दो गैस भ_ी तथा एक अमानक रेगुलेटर जप्तीनामा अनुसार जप्त कर गैस एजेंसी की सुपुर्दगी में दिए गए। कार्रवाई कलेक्टर  दीपक सक्से्ना के निर्देश पर हुई।   जाँच की कार्रवाई में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्रीमती नीलम उपाध्याय एवं भावना तिवारी शामिल रहे।

Next Post

हादसों के बाद जागा अमला, हटे अतिक्रमण

Wed May 1 , 2024
अंधमूक बाईपास पर जमे ठेले- टपरे, दुकानों का समान  जप्त जबलपुर: अंधमुख बायपास पर लगातार बढ़ रहे सडक़ हादसों के बाद नगर निगम का अतिक्रमण अमला एक फिर जाग गया है। मंगलवार को बाईपास पर अवैध रूप से रखे हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की गई। जिसमें  अंधमूक बाईपास चौराहे […]

You May Like