बाजारों में दीपावली की धूम, कारोबार में उछाल

धनतेरस के लिए सराफा व बर्तन मार्केट में खास तैयारियां, ग्राहकों को दिए जा रहे फेस्टिवल ऑफर

ग्वालियर:  दीपावली और धनतेरस के लिए शहर के सभी बाजार शानदार ढंग से सज गए हैं। महाराज बाड़ा, सराफा, टोपी बाजार, सुभाष मार्केट, नजरबाग में आज दोपहर से रात तक जबरदस्त भीड़ रही। आलम यह था कि सड़कों पर तिल धरने तक के लिए जगह नहीं थी। लोगों ने त्यौहार के लिए जमकर खरीदारी की। भीड़ को देख व्यापारियों के चेहरे खिल उठे।

धनतेरस के लिए सराफा व बर्तन मार्केट को शानदार ढंग से सजाया जा रहा है। उपनगर ग्वालियर व मुरार के सराफा बाजारों में भी दीपावली की धूम है। त्यौहार को देखते हुए आज साप्ताहिक अवकाश रखने वाले बाजार भी रविवार के पूरे दिन खुलेे रहे। आज दुकानें अन्‍य दिनों के मुकाबले जल्दी खुल गई । दिन भर बाजारों में ग्राहकों की भीड़ रही। बाजारों में ग्राहकों की भीड़ रहने से आज कारोबार में जबरदस्त उछाल आया। वहीं मंगलवार को भी धनतेरस पर बाजारों में धन बरसेगा। इसके लिए खासतौर पर बर्तन व सराफा बाजार सज गए हैं। व्यवसायियों ने विशेष छूट के साथ बर्तन व चांदी के बर्तन बेचने के लिए रखे हैं।

गुरुवार को गुरु-पुष्‍यामित्र योग में बाजार में खासी रौनक देखने को मिली थी। आज और धनतेरस पर भी व्‍यापारियों को ऐसी ही बंपर बिक्री की उम्‍मीद है। शहर के बाजारों में मां लक्ष्मी की मूर्तियों की अस्थाई दुकानें सज गई हैं। जगह जगह मिट्टी के दीपक बाजारों में बिक रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स व इलेक्ट्रिकल्स की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ है। ग्वालियर व्यापार मेला परिसर में सजे पटाखा बाजार में भी पटाखे खरीदने वालों की भीड़ रही।

नव भारत न्यूज

Next Post

मुख्यमंत्री ने देवतालाब में 59 निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण तथा भूमिपूजन

Mon Nov 1 , 2021
मुख्यमंत्री ने देवतालाब में 99.77 करोड़ रुपए के कार्यों का किया लोकार्पण-भूमिपूजन रीवा:  शिवराज सिंह चौहान एक दिवसीय प्रवास पर 31 अक्टूबर को रीवा पहुंचे. मुख्यमंत्री ने देवतालाब स्टेडियम में आयोजित समारोह में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की जनसंपर्क साइकिल यात्रा का समापन किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने देवतालाब […]