घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई इकाई ने घर खरीदारों के साथ थोखाधड़ी जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ललित टेकचंदानी बिल्डर और उसके सहयोगियों से संबंधित करीब 114 करोड़ रुपये की चल सम्पत्तियों की कुर्की के आदेश दिए हैं।

 

ईडी ने शुक्रवार को बताया कि मुंबई में उसके अधिकारियोंने फ्लैट के संभावित खरीदारों को धोखा देने के मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत ललित टेकचंदानी और उसके सहयोगियों से संबंधित 113.5 करोड़ रुपये के कुल मूल्य वाले चल और अचल संपत्तियों के संबंध में अनंतिम कुर्की आदेश जारी किए हैं।

 

इन सम्पत्तियों में मुंबई के पास अंबे वैली में विला, मुंबई में विभिन्न आवासीय व्यावसायिक परिसर, रायगढ़ जिले में जमीने और कुछ सावधि जमा राशि शामिल है।

 

ईडी इससे पहले ही इस मामले में शेयरों/म्यूचुअल फंडों/सावधि जमाओं में 43 करोड़ रु. के निवेश को फ्रीज/जब्त कर चुकी है।

Next Post

लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

Fri Apr 19 , 2024
लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीत कर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।   लाल मिट्टी वाली पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। चेन्नई की टीम में […]

You May Like