आधी सडक़ों पर ट्रक और ट्रांसपोर्ट का कब्जा

बल्देवबाग से आगा चौक तक सडक़ों पर खड़े रहते हैं वाहन

 

नवभारत, जबलपुर। बल्देवबाग और आगा चौक खासतौर पर ट्रांसपोर्ट व्यापारियों के व्यापार करने के लिए जाना जाता है, इस क्षेत्र को आधा ट्रांसपोर्ट नगर भी कहा जाता है। परंतु इन ट्रांसपोर्ट व्यापारियों और यहां पर आने वाले वाहनों संख्या दिन- ब- दिन बढ़ती जा रही है। जिसके कारण बल्देवबाग से लेकर आगा चौक तक की सडक़ों पर, आधी सडक़ तक बड़े-बड़े ट्रक और ऑटो अपना कब्जा जमाए बैठे रहते हैं। जिसके कारण आधी सडक़ ही आवागमन के लिए बचती है और इस पर कभी-कभी ट्रैफिक जाम जैसी समस्या उत्पन्न हो जाती है। उल्लेखनीय हैं कि आगा चौक की दोनों तरफ सडक़ों और बल्देवबाग से निवाडग़ंज के बीच में ट्रांसपोर्ट बने हुए हैं,जहां पर रोजाना तीन पहिया और चार पहिया वाहन माल लाते और ले जाते रहते हैं। जिसके चलते यहां पर रोजाना ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित होती है और सडक़ों पर खड़े वाहनों से राहगीरों को निकलना मुश्किल होता है।

रात में जाने वाली गाडियां दिन भर सडक़ों पर

ट्रांसपोर्टर यहां रोजाना शहरों और अन्य राज्यों से वाहन आते और जाते रहते हैं। उसके चलते वाहनों की लोडिंग और अनलोडिंग ट्रांसपोर्ट में होती है। वहीं शहर के अंदर 9  बजे रात को नो एंट्री खुलती है। जिसके बाद बड़े वाहनों का प्रवेश शहर के अंदर होता है। वही जो गाडिय़ां शहर से बाहर जाने होती है,वह रात  9 बजे के बाद ही यहां से निकलती है। परंतु उसके बावजूद रात में जाने वाली गाडिय़ां पूरा दिन शहर की सडक़ों के किनारे खड़ी रहती हैं। उसके चलते शहर की आधी सडक़ पर खासतौर पर आगा चौक और बल्देवबाग के पास सडक़ों पर ट्रकों की लाइन लगी रहती है। वहीं भीड़- भाड़ वाले दिनों में यहां पर लंबा ट्रैफिक जाम भी लग जाता है।

Next Post

आईपीएल क्रिकेट सट्टा: हर गेंद में लग रहा था दांव

Fri May 10 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सटोरिया गिरफ्तार, पांच मोबाईल व बीस हजार नगद जप्त   जबलपुर। अधारताल थाना क्षेत्रातंर्गत न्यू कंचनपुर में   लखनऊ सुपर जाईन्टस एवं सनराईजर हैदराबाद के बीच खेले जा रहे आईपीएल क्रिकेट मैच की हर गेंद पर सट्टा […]

You May Like