लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीत कर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

 

लाल मिट्टी वाली पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। चेन्नई की टीम में दो बदलाव किये गये है। डेरेल मिचेल और शार्दुल ठाकुर की जगह मोइन अली और दीपक चाहर की वापसी हुई है।

 

पहले क्षेत्ररक्षण के फैसले पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि पिच अच्छी नज़र आ रही है। उनकी टीम ने कोई बड़ी गलती नहीं की है और अब तक के सीज़न में सबसे बड़ी सीख यही मिली है कि मैच को चरणों में जीतना होगा।

 

उन्होंने कहा कि अभी भी आधा सफर करना बाक़ी है और वह कोशिश करते हैं कि जितना संभव हो टीम में अच्छा माहौल बनाया जा सके ताकि खिलाड़ी खेल का आनंद उठा सकें। एक बदलाव है टीम में, जोसेफ बाहर हैं और उनकी जगह पर मैट हेनरी आए हैं।

 

गायकवाड़ ने कहा कि वह भी पहले गेंदबाजी करते हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह इस पिच को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं। उनकी टीम की कोशिश यही है कि प्रदर्शन में जितनी निरंतरता संभव हो उसे कायम रखा जा सके।

 

चेन्नई ने अब तक खेले गये छह मैचों में चार मे जीत हासिल की है जबकि लखनऊ में अब तक अपने छह मैचों में तीन में जीत और तीन में हार का स्वाद चखा है।

 

टीम इस प्रकार है: चेन्नई : ऋतुराज गायकवाड़, रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जाडेजा, दीपक चाहर, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, समीर रिज़वी, तुषार देशपांडे।

 

इंपैक्ट सब : समीर रिज़वी, निशांत सिंधु, शार्दुल ठाकुर, मिचेल सैंटनर, शेख रशिद

 

लखनऊ : क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, निकोलस पूरन, मार्कस स्टॉयनिस, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मैट हेनरी, मोहसिन ख़ान, यश ठाकुर

 

इंपैक्ट सब : अरशद ख़ान, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, कृष्णप्पा गौतम, युधवीर सिंह।

Next Post

12 भारतीय निशानेबाज ओलंपिक कोटे के लिए दोहा में करेंगे स्पर्धा

Fri Apr 19 , 2024
दोहा 19 अप्रैल (वार्ता) भारत के 12 निशानेबाज शुक्रवार से शुरु हुई आईएसएसएफ फाइनल ओलंपिक क्वालिफिकेशन चैंपियनशिप में पेरिस ओलंपिक को कोटा हासिल करने के लिए स्पर्धा करेंगे। इस स्पर्धा में टोक्यो ओलंपियन मैराज अहमद खान और अंगदवीर सिंह बाजवा, जो पूर्व एशियाई चैंपियन भी हैं, शीराज शेख के साथ […]

You May Like