3.40 करोड़ की शेयर ठगी, क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को बैंगलुरू से किया गिरफ्तार

ग्वालियर। क्राइम ब्रांच पुलिस ने 3.40 करोड़ रुपये के शेयर ठगी के मामले में दो आरोपियों को बैंगलुरू से गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों की सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा ग्वालियर के व्यक्ति के डीमैट अकाउंट में आईटीसी कम्पनी के शेयर खुर्द-बुर्द कर लिये गये और शेयर का कोई पैसा भी नहीं दिया गया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि ग्वालियर निवासी नरेन्द्र सिंह फालके के 3.40 करोड़ रुपये की शेयर ठगी के मामले में क्राइम ब्रांच पुलिस ने बैंगलोर कर्नाटक से सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी एसपी श्रीशा और उनकी पत्नी पदमज्योति श्रीशा को गिरफ्तार किया है। एएसपी अपराध आयुष गुप्ता ने बताया कि नरेन्द्र सिंह फालके ने शिकायत की थी कि उसकी अनुमति के बिना आईटीसी के 79,500 शेयरों को धोखाधड़ी से बेचे गये है, जिनकी वर्तमान कीमत 3 करोड़ 40 लाख रुपये है। नरेन्द्र सिंह फालके ने इस मामले में शिकायत की थी कि उसके द्वारा आईटीसी कम्पनी के 79,500 शेयर थे। सुशील फायनेंस कंपनी के डीमैट अकाउंट से सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड बैंगलोर के डीमैट अकाउंट में 79,500 शेयर ऑनलाइन ट्रांसफर किए थे, जो कि सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड शेयर डीमेट खाते में 16 अप्रैल 2021 तक खाते में ही थे, जो कि 1 करोड़ 65 लाख 36 हजार रुपये की कीमत के थे। उसके बाद यह शेयर सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के मेरे डीमैट अकाउंट में दिखना बंद हो गए थे। सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को ईमेल के माध्यम से मेल कर जानना चाहा कि मेरे 79,500 शेयर क्यों नहीं दिख रहे हैं, परंतु सननैस कंपनी द्वारा कोई सही जानकारी नहीं दी गई। फिर इनके द्वारा सीडीएसएल को मेल किया गया।

सीडीएसएल द्वारा मेल के माध्यम से जानकारी प्रदान की गई कि आपके शेयर पवर ऑफ अटोर्नी के आधार पर सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा डेबिट किये गये है। जबकि नरेन्द्र द्वारा कोई भी पावर ऑफ अटॉर्नी सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को नहीं दी गई थी। डीमैट अकाउंट में आईटीसी कम्पनी के शेयर सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड कपनी द्वारा खुर्द-बुर्द कर लिये गये और शेयर का कोई नरेन्द्र को नहीं मिला। इस शिकायत के बाद ही क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा विवेचना शुरू कर दी गई थी। जांच के बाद क्राइम ब्रांच के उप निरीक्षक शिशिर तिवारी के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की टीम को बैंगलोर कर्नाटक रवाना किया गया। पुलिस टीम ने 10 अप्रैल को बैंगलोर कर्नाटक से सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी एसपी श्रीशा और उनकी पत्नी पदमज्योति श्रीशा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब उन्हें ट्रांजिस्ट रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

Next Post

मोदी आज मध्यप्रदेश में, पिपरिया में जनसभा को करेंगे संबोधित

Sun Apr 14 , 2024
पिपरिया (नर्मदापुरम), 14 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री मोदी सुबह लगभग साढ़े 10 बजे राजधानी भोपाल स्थित राजा भोज विमानतल पहुंचेंगे। यहां से वे हेलीकॉप्टर से पिपरिया जाएंगे। […]

You May Like