केजरीवाल को प्रताड़ित व अपमानित कर रहे मोदी : संजय

नयी दिल्ली, 13 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्लीवालों के चहेते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार ने जेल में प्रताड़ित करना शुरू कर दिया है।

श्री सिंह ने श्री केजरीवाल को जेल में मिले अधिकारों मे कटौती करने को लेकर शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि तीन बार प्रचंड बहुमत से निर्वाचित और दिल्ली के दो करोड़ लोगों के मुख्यमंत्री के साथ केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी के इशारे पर प्रताड़ना की कार्रवाई की जा रही है। उनका मनोबल तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है। जेल में जो न्यूनतम अधिकार और सुविधा मिलती है, उसको भी खुलेआम छीनने का प्रयास किया जा रहा है। जो काम तिहाड़ जेल के इतिहास में कभी नहीं हुआ होगा वह प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जेल का नियम 602 और 605 यह कहता है कि किसी की भी मुलाकात आमने-सामने कराई जा सकती है और यह अधिकार जेल प्रशासन को होता है। जेल में बंद श्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी और परिवार चिंतित और परेशान हैं। उनके माता-पिता बीमार हैं। ऐसे में श्री अरविंद केजरीवाल का हाल-चाल जानने के लिए जब सुनीता केजरीवाल आवेदन करती हैं तो उनको कहा जाता है कि आप आमने-सामने मुलाकात नहीं कर सकते हैं। आप किसी कमरे में बैठकर मुलाकात नहीं कर सकते हैं। आपको कांच की दीवार के आरपार बैठकर मुलाकात करनी होगी। तिहाड़ जेल का इतिहास उठाकर देख लीजिए कि लोगों की फेस टू फेस बैठकर मुलाकात कराई जाती है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री को अपमानित करने और उनका मनोबल को तोड़ने के उद्देश्य से कहा जाता है कि कांच के दीवार में मुलाकात होगी।

आप नेता ने कहा कि श्री अरविंद केजरीवाल उस शख्स का नाम है, जिसने आईआरएस की नौकरी को लात मारकर देश सेवा का संकल्प लिया था। जिसने सिद्धांतों की बात आई तो 49 दिन की सरकार में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का काम किया और जेल में उस इंसान के साथ इस तरह का सलूक हो रहा है।

Next Post

भाजपा रविवार को जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र

Sat Apr 13 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली,13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 14 अप्रैल को घोषणा पत्र जारी करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में यहां स्थित भाजपा मुख्यालय में चुनावी घोषणा पत्र सुबह 8:30 बजे […]

You May Like