हमारी टीम दुनिया को भारतीय हॉकी की भावना और ताकत दिखाने के लिए तैयार है:मनप्रीत

नयी दिल्ली 11 जुलाई (वार्ता) अपना चौथा ओलंपिक खेलने जा रहे भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी खिलाड़ी मनप्रीत सिंह ने कहा है कि हमारी टीम दुनिया को भारतीय हॉकी की भावना और ताकत दिखाने के लिए तैयार है।

मनप्रीत ने कहा, “मेरा चौथे ओलंपिक में खेलना एक सपने के सच होने जैसा है और एक ऐसा मील का पत्थर है जो कि मुझे बहुत गौरवान्वित करता है। यह मेरे परिवार, कोच और साथियों की वर्षों की कड़ी मेहनत, समर्पण और अटूट समर्थन का प्रमाण है। धनराज पिल्लै जैसे दिग्गज के नक्शेकदम पर चलना, जो मेरे सहित अनगिनत खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा रहे हैं, शब्दों से परे सम्मान है।”

उन्होंने कहा, “मैं पेरिस में भारत के लिए अपना सब कुछ देने के लिए उत्साहित हूं। मैं केवल टीम नहीं बल्कि लाखों प्रशंसकों की उम्मीदों और सपनों का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। हमारी टीम दुनिया को भारतीय हॉकी की भावना और ताकत दिखाने के लिए तैयार है। हमने कड़ी तैयारी की है और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने, अपने देश को सम्मान दिलाने और अपने देशवासियों को गौरवान्वित करने के लिए दृढ़ हैं।”

उन्होंने कहा, “हम पर कोई दबाव नहीं है। हम दबाव की बजाय हर मैच में अपने प्रदर्शन का आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं। हमें किसी भी टीम को कम नहीं आंकना चाहिए, चाहे उनकी रैंकिंग कुछ भी हो। हर टीम मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी, और हम भी ऐसा ही करेंगे।”

उन्होंने कहा, “हमारा ध्यान अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने और एकजुट और एक-दूसरे का समर्थन करने पर है। हमारा मानना ​​है कि अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करके और अपना संयम बनाए रखकर हम बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।”

उल्लेखनीय है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम सोमवार को स्विटजरलैंड में माइक हॉर्न के बेस के लिए रवाना होगी। जहाँ टीम तीन दिन प्रशिक्षण लेगी। इसके बाद हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम 20 जुलाई को पेरिस पहुंचने से पहले अभ्यास मैचों की एक श्रृंखला के लिए नीदरलैंड जाएगी। भारत को पेरिस ओलंपिक 2024 के पूल बी में रखा गया है। इस पूल में गत चैंपियन बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड और आयरलैंड शामिल हैं।

Next Post

चीन ने गलत सूचना फैलाने के लिये अमेरिका का किया विरोध

Thu Jul 11 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email बीजिंग, 11 जुलाई (वार्ता) चीन ने रूस के तथाकथित ‘चीन द्वारा संचालित रक्षा औद्योगिक अड्डे’ के बारे में अमेरिका की ओर से लगातार झूठी सूचना फैलाने का गुरुवार को दृढ़ता से विरोध किया। चीन के विदेश मंत्रालय […]

You May Like