चीन की तैयारियों से डरने की जरूरत नहीं है: वायुसेना प्रमुख

नयी दिल्ली 05 अक्टूबर (वार्ता) वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने मंगलवार को कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा के निकट चीन की ढांचागत और सैन्य तैयारियों से डरने की जरूरत नहीं है हां यदि वह पाकिस्तान को महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी का हस्तांतरण करता है तो यह चिंता की बात जरूर है।
एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने वायु सेना के 89 वें स्थापना दिवस से पहले आज वार्षिक संवाददाता सम्मेलन में सवालों के जवाब में कहा की वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास चीन की बड़ी संख्या में सैन्य तैनाती और ढांचागत सुविधाओं को देखते हुए डरने की जरूरत नहीं है और वायु सेना पर इसका कोई असर नहीं हुआ है तथा वह किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि इससे बड़ी चिंता की बात यह है कि कहीं चीन पाकिस्तान को महत्वपूर्ण सैन्य प्रौद्योगिकी का हस्तांतरण ना करें।
उन्होंने कहा कि वायुसेना दो मोर्चों पर एक साथ किसी भी आकस्मिक स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि बदली हुई परिस्थितियों में जरूरत इस बात की है कि हम मल्टी डोमेन क्षेत्र में युद्ध करने की क्षमता हासिल करें।

नव भारत न्यूज

Next Post

प्रशासन ने कार्रवाई कर करोड़ों की भूमि से हटाया अतिक्रमण

Tue Oct 5 , 2021
रतलाम:  मुख्यमंत्री की मंशा अनुसार रतलाम जिले में भू-माफिया के विरुद्ध कार्यवाही सतत जारी है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में रविवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 35 हजार वर्गफीट शासकीय भूमि अतिक्रमण से मुक्त कराई गई। भूमि का बाजार मूल्य लगभग 30 करोड़ रुपये है। रविवार को […]