राशिफल-पंचांग : 13 अप्रैल 2024

पंचांग 13 अप्रैल 2024:-
रा.मि. 24 संवत् 2081 चैत्र शुक्ल पंचमीं शनिवासरे दिन 3/55, मृगशिरा नक्षत्रे रातअंत 4/34, सौभाग्य योगे प्रात: 5/46 तदुपरि शोभन योगे रातअंत 4/12, बालव करणे सू.उ. 5/43 सू.अ. 6/17, चन्द्रचार वृषभ शाम 4/32 से मिथुन, शु.रा. 2,4,5,8,9,12 अ.रा. 3,6,7,10,11,1 शुभांक- 4,6,0.

——————————————————-

आज जिनका जन्म दिन है-
उनका आगामी वर्ष: शनिवार 13 अप्रैल 2024

वर्ष केप्रारंभ में कार्यो की शुरूआत होगी, भूमि भवन आदि का सुख प्राप्त मिलेगा, वर्ष के मध्य में नई योजनाओं पर विचार विमर्श होगा, अधिकारियों के सहयोग से समाज में प्रभाव बना रहेगा, वर्ष के अन्त में आर्थिक कमी केकारण योजनायें वाधित होंगी, शिक्षा में अचानक व्यवधान आयेगा, आकस्मिक यात्रा में व्यय होगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को भूमि भवन आदि की प्राप्ति होगी, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों की नई योजना पर विचार विमर्श होगा, कर्क और सिंह राशि के व्यक्तियों को कार्यो में व्यवधान आ सकता है, मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को संयम से काम लेना हितकर रहेगा, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियोंकी आर्थिक उन्नति होगी, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को निजी कार्यो की रूपरेखा बनेगी.

——————————————————-

आज का भविष्य: शनिवार 13 अप्रैल 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक लगनशील, बुद्धिमान, महत्वाकांक्षी अपने कार्य के प्रति लगन रखने वाला खेलों में अग्रणी होगा. दूसरों को कभी नुकसान नहीं पहुुंचायेगा. सदैव दूसरों की मदद के लिये तत्पर रहेगा. व्यवहारकुशल और स्पष्टवादी होगा.

——————————————————-

मेष – पारिवारिक मान प्रतिष्ठा मिलेगी. व्यवसायिक तनाव रह सकता है. घरेलू कार्यों में सफलता मिलेगी. परिश्रम अधिक होगा.

वृषभ – अचानक किसी घटना से चिन्ता होगी. मानसिक तनाव रहेगा. व्यापार व्यवसाय अच्छा चलेगा. सहयोगी जीवन अच्छा रहेगा.

मिथुन – व्यवसायिक कार्यो में सफलता मिलेगी. सुख सौहाद्र्र बना रहेगा. जमीन जायजाद प्रापर्टी आदि की प्राप्ति के योग हैं. संयम से लाभ होगा.

कर्क – मैत्री संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी. राजकीय क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. दायित्वों की पूर्ति होगी. मानसिक संतोष, सुख बना रहेगा.

सिंह – यात्रा में सफलता मिलेगी. उपहार या मान सम्मान मिलेगा. खान पान में संयम रखें. पुरूषार्थ बना रहेगा. यश मिलेगा.

कन्या – आर्थिक समस्याओंका समाधान होगा. मान सम्मान मिलेगा. पूज्य व्यक्ति की सलाह उपयोगी सिद्ध होगी. श्रम साध्य कार्य बनेंगे.

तुला – मांगलिक कार्यो की दिशा में सफलता मिलेगी. धन लाभ का योग है. दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा. दिनचर्या सामान्य नियमित रहेगी.

वृश्चिक – विरोधी वर्ग सक्रिय रहेगा. जीविका के क्षेत्र में मनोनुकूल प्रगति होगी. उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. आर्थिक लाभ का योग है.

धनु – व्यापारिक मामलों में सफलता मिलेगी. कोई सुखद समाचार मिलेगा. लेखनादि कार्यो में रूचि रढ़ेगी. पदोन्नति का योग है. श्रम होगा.

मकर – किसी मूल्यवान वस्तु के गुमने की आशंका है. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी. धार्मिक भावनाओं में वृद्धि होगी. प्रवास का योग है.

कुम्भ – आत्म विश्वास में वृद्धि होंगी. दूसरों को सहयोग करना पड़ेगा. संतान आदि के संबंध में सुखद समाचार मिलने से विशेष प्रसन्नता होगी.

मीन – उदर विकार तथा रक्त पीड़ा हो सकती है. व्यवसायिक तनाव दूर होगा. निजी पुरूषार्थ बना रहेगा. सहयोगीजन आपकी मदद करेंगे.

——————————————————-

व्यापार-भविष्य:

चैत्र शुक्ल पंचमीं को मृगशिरा नक्षत्र के प्रभाव से कपास, सूत, बिनौला, गुड़, हींग, लालमिर्च, तिल,तेल,में तेजी होगी. जीरा, धनियां, सौंठ, के भाव में साधारण तेजी होगी. वायदा विचार आज के बने भाव विशेष रूप से सभी वस्तुओं में मंदी होगी. भाग्यांक 4742 है.

Next Post

छिंदवाड़ा में नहीं आएगी विकास की कोई कमी- यादव

Sat Apr 13 , 2024
बालाघाट-छिंदवाड़ा (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा में विकास की कोई कमल नहीं आयेगी। डॉ यादव ने बालाघाट जिले की बैहर विधानसभा के उकबा, छिंदवाडा़ एवं लखनादौन विधानसभा के ग्राम कहानी में आमसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने […]

You May Like