बिना नंबर प्लेट के वाहन दौड़ा रहे युवा

कार्यवाही पड़ी ठंडी, युवाओं के हौसले हुए बुलंद

 जबलपुर: शहर में एक बार फिर से बिना नंबर प्लेट वाहन को चलाने वालों की संख्या दिन- ब- दिन बढ़ती जा रही है। जिसमें यह देखा गया है कि आजकल की युवा पीढ़ी स्पोट्र्स बाइक पर बिना नंबर प्लेट लगाए ही वाहन चला रहे हैं। यहां तक कि अगर किसी वाहन में नंबर प्लेट लगी हुई है तो उनमें नंबर ना होते हुए डिजाइन बनी हुई है। जिसके कारण चौराहों पर ना ही इनके चालान कट पाते हैं, वहीं दूसरी तरफ अगर उनके वाहन द्वारा किसी तरह का कोई अपराध भी किया जाता है, तो यह आसानी से पकड़ में नहीं आते हैं। बिना नंबर प्लेट वाहन चलाने वालों के ऊपर पुलिस प्रशासन द्वारा पिछले माह कार्यवाही शुरू की गई थी। परंतु यह कार्यवाही कुछ दिनों तक चली। जिसके बाद इस कार्यवाही का अभी तक कुछ भी अता- पता नहीं है। जिसके कारण अब यह युवा फिर से सडक़ों पर बिना नंबर प्लेट के वाहन चलाते हुए नजर आ रहे हैं।
टास्क फोर्स के माध्यम से हो रही थी कार्यवाही
उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने टास्क फोर्स का गठन किया था जिसमें सभी थानों को निर्देश दिए गए थे। जिसमें थाने के मोबाइल पेट्रोलियम वाहन और चीता पुलिस अपने-अपने शिफ्ट में गश्त करते हुए शहर में घूम रहे बिना नंबर प्लेट और डिजाइनर नंबर प्लेट के वाहनों को पडक़र थाने लाया जाता था। जहां उन पर चालानी कार्रवाई के साथ मानक नंबर प्लेट भी लगवाई जाती थी। परंतु पिछले कुछ दिनों से यह टास्क फोर्स शहर में नजर नहीं आ रही है और गश्त करते हुए वाहनों को भी पकड़ा नहीं जा रहा है। जिसके कारण अब शहर की सडक़ों,गली- मोहल्ला और कॉलोनी में ऐसे वाहनों की संख्या बढ़ गई है,और युवा बेखौफ होकर बिना नंबर प्लेट के वाहन चला रहे हैं।

Next Post

रातभर चली गुंडे-बदमाशों की धरपक़ड़

Thu Apr 11 , 2024
कॉम्बिंग गश्त में पकड़े गए 255 वारंटी जबलपुर: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शहर से लेकर ग्रामीण अंचल मेें पुलिस ने रातभर कॉम्बिंग गश्त की। इस दौरान कई वर्षों से फरार मामलों के 255 वारंटी , जिला बदर के आदेश का उल्लंघन करते 3 आरोपी पकड़े गये।  अवैध शराब के कारोबारियों […]

You May Like