भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकराने वाली कांग्रेस को अब जनता ठुकराएगी: यादव

मुरैना/ग्वालियर, 09 अप्रैल  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकराने वाली कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में देश और प्रदेश की जनता पूरी तरह ठुकरा देगी।

डॉ यादव मुरैना लोकसभा की सबलगढ़ विधानसभा के ग्राम मामचोन में भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर और ग्वालियर लोकसभा के ग्राम कुलैठ एवं बड़ागांव में भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए भेजा गया आमंत्रण ही ठुकरा दिया। हमारी संस्कृति में तो यदि किसी दुश्मन के घर से भी आमंत्रण आए तो वह भी नहीं ठुकराते हैं, लेकिन कांग्रेस ने तो भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा का ही आमंत्रण ठुकरा दिया है। अब देश-प्रदेश की जनता भी कांग्रेस को पूरी तरह ठुकराएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रदेशवासियों ने कांग्रेस को ऐसा चक्कर खिलाकर गिराया कि वे अब तक उठ ही नहीं पाए हैं। कांग्रेस कहती थी कि प्रदेश में हमारी सरकार बनाओ और जब उन्हें प्रदेश की जनता ने वर्ष 2018 में मौका दिया तो वे भाग खड़े हुए। कांग्रेस ने झूठ बोलकर सरकार बनाई थी तो प्रदेश की जनता ने उन्हें सबक भी सिखा दिया। अब प्रदेश की जनता जानती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन में एमपी है तो एमपी के मन में मोदीजी हैं।

डॉ यादव ने कहा कि चंबल के नौजवानों की लंबी मुछें, 56 इंच जैसा सीना जब बॉर्डर पर तपती धूप में सीना अड़ाकर खड़ा हो जाए, तो गोलियां कम पड़ जाती है। लेकिन हमारा जवान कमजोर नहीं पड़ता। यहां के जवान जान को ऐसे हथेली पर लेकर चलता है, जैसे फूल किसी को देने निकला हो, इस क्षेत्र पर जैसे भगवान की कृपा हो। उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत ही सबका विश्वास है। सबके विश्वास के कारण ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है। सरकार बनते ही कई ऐसे निर्णय भी लिए गए, जो देश के भविष्य के लिए कारगर साबित होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को उनका सम्मान दिलाया। कांग्रेस जो सम्मान किसानों को 70 साल में नहीं दिला सकी वह सम्मान प्रधानमंत्री ने 10 सालों में दिलाया है। जिस प्रकार हमारे देश का जवान 24 घंटे तैनात रहकर देश की सुरक्षा करता है। उसी प्रकार हमारे देश का किसान अथक परिश्रम और मेहनत से सबके पेट की रक्षा करता है। किसान को उसका सम्मान मिलना ही चाहिए।

डॉ यादव ने मुरैना के ग्राम मामचोन में कांग्रेस के पूर्व विधायक अजब सिंह कुशवाह को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उन्होंने श्री कुशवाह को भाजपा का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया। इसी तरह ग्वालियर के कुलैठ में आयोजित सभा के दौरान बसपा के जिलाध्यक्ष सुरेश बघेल को भी भाजपा की सदस्यता दिलाई गयी।

Next Post

रपंचों ने क्षेत्र का विकास किया-विष्णुदत्त

Tue Apr 9 , 2024
पन्ना, 9 अप्रैल  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि लोकसभा का चुनाव इस बार बहुत महत्वपूर्ण है। श्री शर्मा आज पन्ना जिले के सिंहपुर में जिला पंचायत सदस्य,सरपंच-पंच सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में विकास ही […]

You May Like