ईडी ने पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में मोइत्रा को जारी किया नोटिस

नयी दिल्ली (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूर्व सांसद एवं पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर संसदीय क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार महुआ मोइत्रा को नोटिस जारी किया है।

ईडी ने यह नोटिस पैसे लेकर सवाल संसद में पूछने के मामले में जारी किया है। गौरतलब है कि इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पहले ही सुश्री मोइत्रा के खिलाफ मामला दर्ज कर रखा किया है और जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि सुश्री मोइत्रा पर कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर संसद में सवाल पूछने का आरोप है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद निशिकांत दुबे ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने दावा किया था कि ये सबूत वकील जय अनंत देहादराई द्वारा प्रदान किए गए थे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे अपने पत्र में श्री दुबे ने कहा था कि उन्हें वकील एवं सुश्री मोइत्रा के पूर्व दोस्त जय अनंत का एक पत्र मिला है, जिसमें उन्होंने सुश्री मोइत्रा और जाने-माने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के बीच सवाल पूछने के लिए रिश्वत के आदान-प्रदान के सबूत साझा किए हैं। इसके आधार पर निष्कर्ष निकाला गया कि सुश्री मोइत्रा ने संसद में उनके द्वारा पूछे गए कुल 61 में से लगभग 50 प्रश्न दर्शन हीरानंदानी और उनकी कंपनी के व्यावसायिक हितों को बचाने के लिए थे।

Next Post

इंडिया समूह एकजुट है: फारूक

Wed Apr 3 , 2024
जम्मू, (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि इंडिया समूह एकजुट है तथा देश के संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए लड़ेगा। श्री अब्दुल्ला ने यहां संवाददाताओं से कहा, “इंडिया समूह में कोई विवाद नहीं है और सभी […]

You May Like