पिता के साथ नदी में नहा रहे बेटे को मगरमच्छ जबड़े में दबाकर गहरे पानी में ले गया, एसडीआरएफ की टीम कर रही रेस्क्यू

 

नवभारत न्यूज

(विनय असाटी)

 

दमोह. जिले के नोहटा थाना क्षेत्र में आने वाले हटरी गांव से निकले सतधरू नदी में शनिवार सुबह घाट किनारे पिता के साथ नहा रहे 8 वर्षीय बेटे कृष्णा पिता अर्जुन सिंह लोधी निवासी हटरी को मगरमच्छ ने दबोच लिया और गहरे पानी में ले गया. पिता के साथ ही आसपास खड़े लोगों ने इस पूरे घटनाक्रम को देखा तो अन्य लोगों को सूचना दी. इसके बाद रैंजर विक्रम चौधरी अपने वन विभाग स्टाफ और नोहटा थाना प्रभारी अरविंद सिंह सहित पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे. जिले के प्रभारी कलेक्टर अर्पित वर्मा के निर्देश पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. ताकि मासूम को मगरमच्छ के कब्जे से छुड़ाया जा सके. सुबह 9 बजे से शुरू हुआ रेस्क्यू चल रहा है, लेकिन मगरमच्छ का कोई पता खबर लिखे जाने तक नहीं है. ग्रामीणों ने बताया है कि मगरमच्छ घाट के बिल्कुल नजदीक झाड़ी में छुपा बैठा था और कृष्णा अपने पिता अर्जुन आउट अन्य लोगों के साथ नहा रहा था. मासूम जैसे ही घाट पर नहाने के लिए उतरा, अचानक मगरमच्छ ने उसे अपने जबड़े में दबोच लिया और वहां से पानी में डूब गया. करीब पांच मिनट बाद 50 मीटर दूर गहरे पानी में दिखाई दिया और फिर दिखाई नहीं दिया है. एसडीआरएफ की टीम पूरी नदी में तलाश कर चुकी है, लेकिन अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.मृतक दो बहनों में अकेला भाई है. इस मामले में वन विभाग के डीएफओ एमएस उईके का कहना है कि वन विभाग और होमगार्ड की एसडीआरएफ की टीम संयुक्त रेस्क्यू कर रही है, ताकि मासूम को खोजा जा सके. फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल रही है. उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र में लोगों को एक एडवाइज भी जारी की गई है कि वह व्यारमा नदी और सतधरू नदी के आसपास की नदियों में न जाएं. बता दें कि हाल ही में दमोह में मगरमच्छों के मिलने और उनके हमला करने की घटना लगातार बढ़ रही है. 10 दिन पहले इमलिया चौकी के खजुरिया गांव में एक 6 फीट का मगरमच्छ गांव में एक जगह बैठा मिला था, इस मगरमच्छ को देखकर पूरे गांव के लोग दहशत में आ गए थे. बाद में पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, उसे पिंजरे में कैद किया और सुरक्षित स्थान पर छोड़ा था. एक दिन पहले यानी शुक्रवार को तेजगढ़ के गूड़ा गांव में एक 45 वर्षीय युवक बबलू पटेल को व्यारमा में नदी में नहाते समय एक मगरमच्छ ने हमला किया. घायल अवस्था में उसे जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था और शनिवार सुबह फिर एक 8 साल के मासूम के साथ यह खबर हादसा हुआ है.

*जाम खुलवाया, समझाइश जारी*

दमोह-जबलपुर मार्ग हटरी के पास शनिवार दोपहर में हथनी तिराहे पर चक्का जाम जैसे हालात बन जाने पर मौके पर प्रभारी कलेक्टर आईएएस अर्पित वर्मा के निर्देश पर एडीएम मीना मसराम, एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा, वन मंडल अधिकारी (डीएफओ) महेंद्र सिंह उईके, एसडीओपी तेंदूखेड़ा देवी सिंह ठाकुर के अलावा तहसीलदार एमपी उदेनिया, भू अभिलेख अधिकारी डॉक्टर सुलेखा यादव, तहसीलदार मुकेश जैन, आशूतोष गुप्ता, नोहटा थाना प्रभारी अरविंद सिंह, तेजगढ़ थाना प्रभारी अभिषेक पटैल, चौकी प्रभारी जबलपुर नाका अभय सिंह, पटवारी नीलेश गर्ग, पुलिस बल पहुंचा और परिजनों को समझाइस देकर जाम खुलवाया.

*पुलिस-प्रशासन पहुंचा*

शनिवार शाम चक्का जाम होने के बाद पुलिस-प्रशासन डीएफओ महेंद्र सिंह उईके के साथ घटनास्थल सतधरू नदी के पास पहुंचा, जहां एसडीआरएफ टीम और वन विभाग को आवश्यक निर्देश दिए हैं. पुलिस प्रशासन में एडीएम मीना मसराम, एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा, एसडीओपी देवी सिंह ठाकुर, तहसीलदार एमपी उदेनिया, आशुतोष गुप्ता,होमगार्ड जिला कमांडेंट हर्ष जैन, तेंदूखेड़ा एसडीओपी देवी सिंह ठाकुर, थाना प्रभारी अरविंद सिंह सहित और भी प्रशासनिक अमला मौजूद रहा.

Next Post

मुख्यमंत्री डॉ. यादव की कार्यशैली को उद्योगपतियों ने सराहा

Sat Jul 13 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 13 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के व्यापार और व्यवसाय के प्रति दृष्टिकोण की देश के ख्यातनाम उद्योगपतियों ने खुलकर सराहना की। देश के प्रसिद्ध उद्योगपतियों ने एमपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2025 की पृष्ठभूमि […]

You May Like