हम विकास की नई इबारत लिखेंगे 

– सीएम ने वीसी के माध्यम से मंत्री, सांसद, विधायक और जिले के वरिष्ठ अफसरों से की चर्चा

प्रशासनिक संवाददाता

भोपाल,11 जून. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि राज्य सरकार ने गत 6 माह में जनकल्याण के अनेक फैसले लिए हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में मप्र विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करेगा. हम विकास की नई इबारत लिखेंगे. विकास की प्रक्रिया में जनप्रतिनिधियों और नागरिकों को भी शामिल होकर बेहतर परिणाम लाने में सहयोग करना है.

 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव मंगलवार को समत्व भवन मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा सांसद, विधायक, मंत्रीगण, जिलों में पदस्थ वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे. जल गंगा संवर्धन अभियान के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे समाजसेवी जिन्होंने अभियान में आगे बढक़र हिस्सेदारी की है उनके बारे में जानकारी प्राप्त कर पर्याप्त प्रचार-प्रसार किया जाए जिससे अन्य लोग भी ऐसे कार्यों के लिए प्रेरित हों. ऐसे लोगों को सम्मानित भी किया जाए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि जल संरक्षण के लिए ऐसे स्थान का भी चयन करें जहां पर्यटन विकास हो सकता है. ग्रामीण क्षेत्रों में स्व-सहायता समूहों का सहयोग प्राप्त किया जाए. वीडियो कॉन्फ्रेंस में विभिन्न जिलों में जल गंगा संवर्धन अभियान से जु?े कार्यों की जानकारी दी गई. विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून से प्रारंभ जल गंगा संवर्धन अभियान का औपचारिक समापन 16 जून को होगा. इसके बाद भी जल संरक्षण गतिविधियां निरंतर जारी रहेंगी. विभिन्न जिलों में जल संरक्षण से जुड़े अभिनव कार्य हो रहे हैं. कुछ जिलों ने नवाचार भी किए हैं, जिनकी मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रशंसा की. अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में सम्पन्न कार्यों की विस्तृत जानकारी अपर मुख्य सचिव मलय श्रीवास्तव और नगरीय क्षेत्रों में हुए कार्यों का विवरण प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई ने दिया।

 

सागर के मकरोनिया में महाविद्यालय के लिए ढाई करोड़ का गुप्त दान मिला

 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि ऐसे दानदाताओं की जानकारी भी सामने आना चाहिए. सागर जिले के मकरोनिया क्षेत्र में महाविद्यालय के लिए ढाई करोड़ रुपए का गुप्त दान देने वाले सज्जन को भी सम्मानित किया जाए. जल संरक्षण और निजी भूमि पर दो एकड़ क्षेत्र में सरोवर के लिए भूमि प्रदान करने वाले व्यक्ति भी सम्मानित किए जाएं। सागर जिले में सागर नगर के सरोवर के सौन्दर्यीकरण और अन्य कार्यों की जानकारी दी गई.

Next Post

सोना चांदी में मजबूती

Tue Jun 11 , 2024
इंदौर, 11 जून (वार्ता) स्थानीय सर्राफा बाजार में सोना ओर चांदी मजबूती लिए रही। विदेशी बाजार में सोना 2306 डालर एवं चांदी 2920 सेन्ट प्रति औंस बिकी। उल्लेखनीय है कि सोना- चांदी के भाव में देर रात तक फेरबदल होता रहता है। सोना 71300 रुपये प्रति 10 ग्राम। चांदी 86700 […]

You May Like