हजीरा से किलागेट रोड की 37 संपत्तियाें पर लगे निशान, सेवा नगर-लोहामंडी में फिर चलेगा बुलडोजर

ग्वालियर: किलागेट से हजीरा चौराहे तक की रोड को 40 फीट चौड़ा करने के लिए नगर निगम के अमले ने रोड के दोनों ओर की 37 संपत्तियों पर निशान लगाए। इस क्षेत्र में 24 घंटे और 6 घंटे के नोटिस पहले ही दिए जा चुके हैं। उधर, किलागेट से सेवा नगर पुलिया तक के क्षेत्र में लोगों द्वारा खुद ही अपनी संपत्ति के चिह्नित क्षेत्र को तोड़ने का काम जारी रहा। सड़क पर लगे मलबे के ढेर को हटाने के लिए निगम के अमले ने मंगलवार की दरम्यानी रात काम किया, जो आज भी जारी रहेगा।

फूलबाग से किलागेट रोड के काम को तेजी से पूरा करने के लिए नगर निगम ने पहले सेवा नगर व लोहामंडी क्षेत्र में नोटिस जारी किए थे। क्षेत्र की रोड की चौड़ाई बढ़ाने को लेकर लंबे समय से कोई निर्णय नहीं हो पा रहा था। एक सप्ताह पहले तय हुआ कि रोड की चौड़ाई 40 फीट की जाना है। इसके साथ ही कार्रवाई में तेजी आई और सबसे पहले किलागेट चौराहे पर शॉर्ट अल्टीमेटम के साथ 17 संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

इसके साथ ही किलागेट चौराहे से सेवा नगर पुलिया तक की 151 संपत्तियों पर छह घंटे का नोटिस चस्पा करने के साथ ही निगम अमले ने लाल निशान लगा दिए। निगम अमला यहां कार्रवाई की तैयारी से पहुंचा तो लोगों ने खुद ही चिह्नित संपत्ति तोड़ने का आग्रह किया। इस दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी कार्रवाई का विरोध करते हुए लोगों को मौका देने की मांग की। इस पर प्रशासन ने उन्हें दो दिन की मोहलत दी थी।

नगर निगम की टीम ने आज बुधवार को क्षेत्र का निरीक्षण कर उन संपत्तियों को चिह्नित किया, जिन्होंने अभी तक तोड़फोड़ की शुरुआत नहीं की है। इनके खिलाफ निगम जबरिया कार्रवाई करेगा। अधिकारियों का कहना है कि पहले रोड से पूरा मलबा हटवाया जाएगा। उसके बाद ही कार्रवाई करेंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

मुरैना में स्टोरिया पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, फायरिंग, एसओ सहित दो सिपाही जख्मी, इंसास मेगाजीन लूटी

Wed Nov 23 , 2022
मुरैना: सटोरिया को पकड़ कर ला रही बागचीनी थाने की पुलिस टीम पर बीती रात को लोंगट गांव के एक सटोरिया के परिजनों सहित ग्रामीणों ने हमला कर दिया। हमले में थाना प्रभारी समेत २ पुलिस कर्मी जख्मी हो गये। भीड़ ने पुलिस टीम पर पहले पथराव किया और बाद […]