नलों में आ रहा दूषित पानी, नहीं हो रही पूर्ति

मामला वार्ड 38 की सिकंदराबाद कॉलोनी का
इंदौर: बरसात के मौसम में दूषित पानी की समस्या शहर में बढ़ जाती है जिसको लेकर आम जनता परेशान होती है. लेकिन यह समस्या आखिर क्यों होती है और इसका निराकरण क्यों नही किया जा रहा यह बड़ा सवाल है.यूं तो ख़जराना क्षेत्र में नगर निगम के तीन वार्ड लगते है जिसमें एक वार्ड क्रमांक 38 है. जहां वर्तमान में पार्षद जमिला पटेल है. इस वार्ड में कई तरह की समस्याओं से वार्ड वासी परेशानी उठाते आ रहे हैं. वार्ड के सिकंदराबाद कॉलोनी में पिछले दो महिनों से दूषित पानी की समस्या बनी हुई है.

इसके अलावा पानी की पूर्ति के लिए क्षत्र के बोरवेल का सहारा लिया जाता है. वहां भी हफ्ते में कई बार खराब हो जाता है. बताया जाता है कि दो वर्ष पूर्व क्षेत्र में पानी के लिए नर्मद लाईन डाली गई थी. तब से अब तक इस लाइन से पानी की पूर्ति नहीं हो रही. एक दिन छोड़ कर क्षेत्र में पानी पहुंचाया जाता है. जिसमें जितनी देर पानी आता है. उसमें से आधे समय दूषित पानी आता है. जिसे लोगों को फेंकना पड़ता है. बाकी समय मिलने वाला पानी लोगों के लिए पर्याप्त नहीं है. पानी की पूर्ति करने के लिए क्षेत्र के बोरिंग से पानी लिया जाता है लेकिन वह भी हफ्ते में कई बार खराब हो जाता है. जिसके चलते क्षेत्र वासियों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है.

इनका कहना है
पिछले दो महिनों से बहुत ही गंदा पानी आ रहा है जिसे पी नहीं सकते. जो पानी मिल रहा है वो पुरता नहीं है. अब बोरिंग का सहरा है जो बार बार ख़राब हो जाता है.
– मुबिना बी
नलों से पानी बहुत ही कम आ रहा है. जो आता है बदबूदार होता है. जिसके पीने पर उल्टी जैसा होता है. इसकी शिकायत कई बार की लेकिन आज तक सुधार नहीं किया गया.
– वहिद अंसारी
पास के वार्ड में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. हो सकता है उस वजह से सीवरेज लाईन का पानी मिक्स होकर नलों में आ रहा हो. जो भी हो समस्या ख़त्म होना चाहिए.
– जहांआरा बी

जल्द बदलेंगे पाइप लाइन
बोरिंग में इलेक्ट्रीक का सामान होता है तो उसकी कोई ग्यारंटी नहीं होती. जहां तक सिकंदराबाद का सवाल है एक-दो गलियों में दूषित पानी पहुंचता है. जिसके लिए हम वहां की पाईप लाईन को बदलने को कार्य जल्द ही शुरू करने वाले है.
– उसमान पटेल, पार्षद पति

Next Post

निगम ने खतरनाक मकान हटाया

Fri Sep 13 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email इंदौर : नगर निगम द्वारा शहर में चिन्हित खतरनाक और जर्जर मकानों पर रिमूवल कारवाई अभियान में सीतलामाता बाजार का एक मकान गिराया गया। यह कच्चा मकान 9 सौ वर्गफुट पर स्थित था।नगर निगम जोन 02 के […]

You May Like