एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान ने जापान को 2-1 से हराया

मोकी (चीन), (वार्ता) पाकिस्तान ने बुधवार को जापान को 2-1 से हराकर हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी पहली जीत दर्ज की।

चीन के हुलुन बुइर में मोकी हॉकी ट्रेनिंग बेस में खेले गये मैच में अहमद नदीम (10′) और सुफियान खान (21′) ने गोल किए जबकि जापान के लिए एकमात्र गोल रायकी फुजीशिमा (28′) ने किया। इस जीत के साथ, पाकिस्तान पूल स्टैंडिंग में शीर्ष पर भारत से पांच अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।

मलेशिया के खिलाफ 2-2 और कोरिया के खिलाफ 2-2 के ड्रा के साथ पाक अब तक टूर्नामेंट में अजेय रहा हैं, लेकिन खिताब की दौड़ में बने रहने के लिए उन्हें एक जीत की जरूरत थी। स्ट्राइकिंग सर्कल में तीन शुरुआती आक्रमण करके पाकिस्तान के इरादे को प्रदर्शित किया, लेकिन जापानी गोलकीपर ताकुमी कितागावा के आगे उनकी नहीं चली। कुछ शुरुआती प्रयासों के बाद, पाकिस्तान आखिरकार अहमद नदीम के शानदार फील्ड गोल किया। दूसरे क्वार्टर में गति बरकरार रखते हुए 21वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर हासिल कर पाक ने अपनी बढ़त 2-0 कर ली। मैच के 27वें मिनट में जापान को पेनाल्टी कार्नर मिला मगर पाकिस्तानी की डिफेंस ने उसे विफल कर दिया मगर अगले ही मिनट में एक और फ़ुट फ़ाउल के कारण उन्हें एक और पेनाल्टी कार्नर मिला और कप्तान रायकी फुजीशिमा ने गेंद को पाकिस्तान के गोलकीपर इश्तियाक अब्दुल्ला खान के पास पहुंचा दिया।

आधे समय के ब्रेक के बाद, दोनों टीमों ने गोल के लिए कई बार कोशिश की मगर रक्षकों के चौकन्ना रहने से कोई गोल नहीं कर सका।अंतिम छह मिनट तनावपूर्ण रहे, जापान ने गेंद पर अपना दबदबा बनाए रखा, लेकिन पाकिस्तान ने बढ़त बनाए रखने के लिए कड़ा संघर्ष किया और तीन अंकों के साथ मैच अपने नाम कर लिया।

Next Post

पंजाब एफसी ने 26 सदस्यीय टीम की घोषणा की

Thu Sep 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मोहाली, (वार्ता) पंजाब एफसी नेआगामी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) सीज़न के लिए अपनी 26 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम 15 सितंबर को कोच्चि में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी जबकि 20 सितंबर को […]

You May Like