डेंगू- स्वाइन फ्लू का शहर में कहर

101 पहुंंचे डेंगू पीडि़त, 48 हुई स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या

जबलपुर: शहर में अब डेंगू और स्वाइन फ्लू का कहर दिन- ब- दिन बढ़ता ही जा रहा है। वहीं मंगलवार को स्वाइन फ्लू का एक और मरीज सामने आया है। जिसके चलते अब स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या कुल 48 हो चुकी है,वहीं पिछले दिनों डेंगू के भी दो मरीज सामने आए थे। शहर में अब दोनों ही बीमारी धीरे-धीरे बढऩे लगी है।  इसके अलावा सर्दी- खांसी और वायरल फीवर भी लोगों के अंदर देखने को मिल रहा है। जिसके कारण शहर के सभी डॉक्टरों के यहां मरीजों की भीड़ भी नजर आ रही है। डेंगू के मरीजों की संख्या में इस महीने में काफी इजाफा हुआ है,वहीं शुक्रवार और शनिवार को एक-एक मरीज मिलने के कारण 1 जनवरी 2024 से अब डेंगू के मरीजों की संख्या कुल 101 हो चुकी है।
नए मरीज सामने आए
जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर संजय मिश्रा ने बताया कि डेंगू के मरीज शहर के निजी अस्पतालों में भर्ती हैं,वहीं जिला अस्पताल विक्टोरिया में भी  डेंगू के 4 मरीज भर्ती हैं जिनका इलाज चल रहा है।
घबराएं नहीं सतर्कता बरतें
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय मिश्रा ने बताया कि डेंगू और स्वाइन फ्लू नॉर्मल बुखार से ही लोगों के अंदर आता है। अगर किसी व्यक्ति को बुखार सर्दी- खांसी है और वह तीन-चार दिन में ठीक नहीं हो रहा है तो उस व्यक्ति को डॉक्टर से जांच करवानी चाहिए। इन सभी बीमारी को लेकर लोगों को घबराना नहीं है, सिर्फ़ सतर्कता रखनी है ।
स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय मिश्रा ने  बताया कि नॉर्मल बुखार सर्दी खांसी एक-दो दिन में ठीक हो रही है, तो उसको इन बीमारियों के लक्षण नहीं हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि शहर में डेंगू और स्वाइन फ्लू की दस्तक से स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तत्पर है और संक्रमण व्यक्ति की बारीकी से जांच भी की जा रही है

Next Post

पुलिस को चमका दे फिर भाग निकला सूरज

Wed Aug 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सट्टे के अड्डे पर रेड, तीन सटोरिए पकड़ाए   जबलपुर: गंगा सागर रोड एकता चौक के पास पुलिस ने सट्टे के अड्डे पर रेड मारी। इस बार भी कुख्यात सटोरिया सूरज पटेल उर्फ फिरोज पुलिस को चकमा […]

You May Like